A
Hindi News पैसा बाजार Akums Drugs का IPO कल स्टॉक मार्केट में लिस्ट होगा, लिस्टिंग से पहले जानें क्या चल रहा GMP?

Akums Drugs का IPO कल स्टॉक मार्केट में लिस्ट होगा, लिस्टिंग से पहले जानें क्या चल रहा GMP?

अकम्स ड्रग की स्थापना 2004 में एक फार्मास्युटिकल कॉन्ट्रैक्ट डेवलपमेंट एंड प्रोडक्शन ऑर्गनाइजेशन (सीडीओ) के रूप में की गई थी।

IPO- India TV Paisa Image Source : FILE आईपीओ

Akums Drugs के आईपीओ की लिस्टिंग तारीख कल (मंगलवार, 6 अगस्त) तय की गई है। अकम्स ड्रग्स आईपीओ आवंटन शुक्रवार, 2 अगस्त को हुआ था। अकम्स ड्रग्स एंड फार्मास्युटिकल्स के आईपीओ को निवेशकों की ओर से शानदार रिस्पांस मिला। बीएसई के आंकड़ों के अनुसार, अकम्स ड्रग्स एंड फार्मास्युटिकल्स के आईपीओ का सब्सक्रिप्शन स्टेटस 63.44 गुना था। खुदरा निवेशकों ने 20.80 गुना सब्सक्राइब किया, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों ने 42.10 गुना सब्सक्राइब किया। कर्मचारी हिस्से को 4.14 गुना सब्सक्राइब किया गया, जबकि योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) से 90.09 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ।

प्राइस बैंड ₹646-₹679 रुपये था

इस इश्यू के लिए प्राइस बैंड ₹646- ₹679 तय की गई थी। एंकर निवेशकों से ₹829 करोड़ जुटाए गए थे। कंपनी ने इश्यू साइज का 75% योग्य संस्थागत खरीदारों के लिए, जबकि 15% गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और 10% खुदरा निवेशकों के लिए अलग रखा था। अकम्स ड्रग की स्थापना 2004 में एक फार्मास्युटिकल कॉन्ट्रैक्ट डेवलपमेंट एंड प्रोडक्शन ऑर्गनाइजेशन (सीडीओ) के रूप में की गई थी। यह भारत में स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फार्मास्युटिकल सामान और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

आईपीओ का ग्रे मार्केट में प्रीमियम

अकम्स ड्रग्स के आईपीओ का आज जीएमपी यानी ग्रे मार्केट प्रीमियम +58 है। यह दर्शाता है कि अकम्स ड्रग्स के शेयर की कीमत ग्रे मार्केट में ₹58 के प्रीमियम पर कारोबार कर रही थी। अकम्स ड्रग्स की अपेक्षित लिस्टिंग कीमत ₹737 प्रति शेयर सुझाई गई है, जो आईपीओ मूल्य बैंड के शीर्ष छोर और ग्रे मार्केट पर वर्तमान प्रीमियम को ध्यान में रखते हुए ₹679 के आईपीओ मूल्य से 8.54% अधिक है। पिछले 13 सत्रों में ग्रे मार्केट की गतिविधि से संकेत मिलता है कि वर्तमान जीएमपी (₹58) नीचे की ओर बढ़ रहा है। 

Latest Business News