A
Hindi News पैसा बाजार Budget के बाद ये स्टॉक्स बने लंबी रेस का घोड़ा, मिलेगा बंपर कमाई का मौका

Budget के बाद ये स्टॉक्स बने लंबी रेस का घोड़ा, मिलेगा बंपर कमाई का मौका

अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो यह जानना बहुत जरूरी है कि किस शेयर को बजट से फायदा मिलेगा और किसको नुकसान।

<p>share market sensex</p>- India TV Paisa Image Source : INDIA TV share market sensex

Highlights

  • बेहतर बजट से बाजार में जोरदार तेजी जारी
  • विशेषज्ञों के अनुसार, नया रिकॉर्ड जल्द बनने की उम्मीद
  • सही शेयर का चुनाव कर आप भी कर सकते हैं बंपर कमाई

नई दिल्ली। Share Market को आम बजट रास आ गया है। बुधवार को बाजार में लगातार तीसरे दिन जोररदार तेजी दर्ज की गई। सिर्फ तीन कारोबारी दिन में सेंसेक्स 2000 अंक से अधिक उछल गया है। बाजार विशेषज्ञ आगे भी बाजार में नए रिकॉर्ड बनने की उम्मीद कर रहे हैं। ऐसे में सवाल है कि आपको किन सेक्टर और किन शेयरों में निवेश करना चाहिए। ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म जैफरीज अनुसार, कैपिटल गुड्स, सीमेंट और पाइप कंपनियों को बजट का सबसे अधिक फायदा होगा। आइए, एक नजर डालते हैं कि जैफरीज के पसंदीदा स्टॉक्स और सेक्टर पर जो आगे निवेशकों को करा सकते हैं बंपर कमाई। 

एलएंडटी, सीमेंस, एबीबी और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स: बजट में इंफ्रा और 5जी पर काफी जोर दिया गया है। बजट घोषणा से इन कंपनियों को फायदा मिलेगा। 

आईटीसी: केंद्रीय बजट ने सिगरेट पर कर अपरिवर्तित रखा है। जीएसटी संग्रह में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में निकट भवष्यि में सिगरेट पर जीएसटी बढ़ने की संभवाना नहीं है। इसका फायदा आईटीसी को होगा। 

टाइटन: कटे और पॉलिश किए गए हीरे और रत्नों पर सीमा शुल्क को 7.5% से घटाकर 5% किया जाएगा। यह टाइटन के लिए अच्छी खबर है। 

सुप्रीम, एस्ट्रल और फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज: बजट में हर घर नल से जल के लिए 60 हजार करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। इसका फायदा इन कंपनियों को मिलेगा। 

आरआईएल: सौर सेल निर्माण के लिए पीएलआई योजना का विस्तार और नई विनिर्माण क्षमता स्थापित करने के लिए समयसीमा में बढ़ोतरी से आरआईएल को फायदा होगा।

बैंकिंग और फाइनेंस: बैंकों और वित्तीय कंपनियों के लिए यह बजट बेहतर रहा है। ऐसे में ये सेक्टर भी निवेशकों को कमाई का मौका देंगे।  

Latest Business News