A
Hindi News पैसा बाजार उतार-चढ़ाव के बाद सेंसेक्स हरे तो निफ्टी लाल निशान में बंद, Axis, HDFC Bank में शानदार तेजी

उतार-चढ़ाव के बाद सेंसेक्स हरे तो निफ्टी लाल निशान में बंद, Axis, HDFC Bank में शानदार तेजी

सेंसेक्स की कंपनियों में इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, इन्फोसिस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और एचडीएफसी बैंक के शेयर लाभ में थे।

Share Market - India TV Paisa Image Source : FILE शेयर बाजार

भारतीय शेयर बाजार में आज पूरे दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिला। शुरुआती कारोबार में मजबूत खुलने के बाद शेयर बाजार में मुनाफावसूली देखने को मिली। बाजार बंद होन पर बीएसई सेंसेक्स 36 अंक उछलकर 77,337 अंक पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर एनएसई निफ्टी 42 अंक टूटकर 23,516 अंक पर बंद हुआ। आज बैंकिंग स्टॉक्स में शानदार तेजी देखने को मिली। बैंक निफ्टी 957 अंक चढ़कर 51,398 अंक पर पहुंच गया। आज के कारोबार में Axis और एचडीएफसी बैंक के शेयर में अच्छी तेजी रही। AXISBANK का स्टॉक 3.17% उछलकर 1229 रुपये पर पहुंच गया। 

वैश्विक बाजारों में मजबूती के रुख, बैंकिंग शेयरों में खरीदारी और विदेशी कोषों के प्रवाह के बीच बुधवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गए। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 280.32 अंक चढ़कर 77,581.46 अंक के अपने नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 72.95 अंक के लाभ से 23,630.85 के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। 

इन कंपनियों के शेयरों में रही तेजी 

सेंसेक्स की कंपनियों में इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, इन्फोसिस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज और एचडीएफसी बैंक के शेयर लाभ में थे। वहीं टाइटन, एनटीपीसी, पावर ग्रिड और बजाज फाइनेंस के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। अन्य एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया कॉस्पी, जापान का निक्की और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में थे, जबकि चीन के शंघाई कम्पोजिट में गिरावट थी। 

Latest Business News