A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन बढ़त, सेंसेक्स 622 अंक बढ़कर बंद

शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन बढ़त, सेंसेक्स 622 अंक बढ़कर बंद

फार्मा सेक्टर में आज सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज हुई

<p>Stock Market today</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Stock Market today

नई दिल्ली। वित्त मंत्री द्वारा आगे भी राहत पैकेज जारी करने के संकेत और दिग्गज शेयरों में खरीदारी की मदद से बाजार आज लगातार दूसरे दिन बढ़त के साथ बंद हुआ। आज के कारोबार में सेंसेक्स 622 अंक की बढ़त के साथ 30819 के स्तर पर और निफ्टी 187 अंक की बढ़त के साथ 9067 के स्तर पर बंद हुआ।

वित्त मंत्री ने आज संकेत दिए हैं कि जरूरत पड़ने पर सरकार नए राहत कदम उठा सकती है। मीडिया से बातचीत में वित्त मंत्री ने कहा कि कोई नहीं जानता कि ये संकट कब खत्म होगा इसलिए सरकार आगे भी कदम उठाने के लिए तैयार है।  नए राहत संकेतों की उम्मीद से निवेशकों ने मजबूत कंपनियों के स्टॉक में खरीदारी की जिससे बाजार में बढ़त देखने को मिली। इसके साथ ही कारोबारी कदमों और नतीजों के बाद स्टॉक आधारित खरीदारी से भी बाजार को सहारा मिला।

आज सेंसेक्स में शामिल 25 स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा बढ़त HDFC में दर्ज हुई स्टॉक 5.61 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं M&M 5.48 फीसदी, L&T 4.8 फीसदी HDFC Bank 3.19 फीसदी और RIL 1.88 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। सबसे ज्यादा 2.85 फीसदी की गिरावट इंडसइंड बैंक में रही।

वहीं दूसरे तरफ फार्मा सेक्टर इंडेक्स 4 फीसदी की बढ़त के साथ आज का सबसे फायदा कमाने वाला सेक्टर रहा। फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर इंडेक्स में 3.08 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई। बैंकिग, ऑटो, रियल्टी सेक्टर 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ बंद हुए।

Latest Business News