A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स 508 अंक और निफ्टी 144 अंक बढ़कर बंद, बैंकिंग स्टॉक्स में तेजी

सेंसेक्स 508 अंक और निफ्टी 144 अंक बढ़कर बंद, बैंकिंग स्टॉक्स में तेजी

निफ्टी में शामिल 39 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से भी 11 स्टॉक्स में बढ़त 2 प्रतिशत से ज्यादा रही है। बैंकिंग सेक्टर में 1.5 फीसदी और फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर में 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त रही है।

<p>बाजार में बढ़त</p>- India TV Paisa Image Source : PTI बाजार में बढ़त

नई दिल्ली। बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर में आई बढ़त की मदद से आज घरेलू शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली है। हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 508 अंक की बढ़त के साथ 48,386 के स्तर पर और निफ्टी 144 अंक की बढ़त के साथ 14485 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में सभी प्रमुख सेक्टर इंडेक्स में बढ़त देखने को मिली है। 

कैसा रहा आज का कारोबार
बीते हफ्ते के उतार-चढ़ाव के बीच नये हफ्ते की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। शुरुआती कारोबार में ही सेंसेक्स 48,668 के दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। कारोबार के साथ इसमें हल्की गिरावट देखने को मिली और सेंसेक्स करीब 250 अंक फिसल कर सेटल हुआ। आज के कारोबार में सेंसेक्स का दिन का निचला स्तर 48152 था, जो कि इंडेक्स ने दिन का कारोबार शुरु होते वक्त दर्ज किया था। 

कैसा रहा सेक्टर्स का प्रदर्शन
सोमवार को सभी प्रमुख सेक्टर बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इंडेक्स को सहारा बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर के स्टॉक्स में आई तेजी से मिला। बैंकिंग सेक्टर में 1.5 फीसदी और फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर को 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। सराकरी और निजी सेक्टर के बैंकिंग इंडेक्स 1.5 फीसदी से ज्यादा बढ़त के साथ बंद हुए हैं। मेटल सेक्टर में करीब 2 फीसदी और रियल्टी सेक्टर में 2 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज हुई।   

कैसा रहा स्टॉक्स का प्रदर्शन
निफ्टी में शामिल 39 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से भी 11 स्टॉक्स में बढ़त 2 प्रतिशत से ज्यादा रही है। सबसे ज्यादा बढ़ने वाले स्टॉक्स में एक्सिस बैंक 4.19 प्रतिशत, जेएसडब्लू स्टील 3.4 प्रतिशत, अल्ट्राटेक सीमेंट 3.33 प्रतिशत, और आईसीआईसीआई बैंक 3,29 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है। बेहतर नतीजों के बाद आईसीआईसीआई बैंक के स्टॉक में तेजी देखने को मिली है। दूसरी तरफ सिप्ला 2.96 प्रतिशत, ब्रिटानिया 2.86 प्रतिशत, एचसीएल टेक 2.68 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुए।

Latest Business News