Swiggy IPO Subscription Status: ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी का आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया। हालांकि, कंपनी के लिए पहला दिन बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा। आज पहले दिन निवेशकों ने स्विगी के आईपीओ के लिए जरा-भी दिलचस्पी नहीं दिखाई। देखते ही देखते आज का पूरा दिन निकल गया और कंपनी के आईपीओ को सिर्फ 0.12 गुना यानी 12 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन ही मिल पाया। बताते चलें कि स्विगी अपने इस आईपीओ से 29,04,46,837 शेयरों के जरिए 11,327.43 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। इसमें 4499.00 करोड़ रुपये के 11,53,58,974 फ्रेश शेयर होंगे जबकि 6828.43 करोड़ रुपये के 17,50,87,863 शेयर ओएफएस के जरिए जारी किए जाएंगे।
आईपीओ को QIB कैटेगरी से मिली सबसे सुस्त प्रतिक्रिया
एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को QIB कैटेगरी के लिए रिजर्व किए गए 8,69,23,475 शेयरों में से सिर्फ 3,496 शेयरों के लिए ही आवेदन आए। NII कैटेगरी का भी ऐसा ही हाल रहा और रिजर्व किए गए 4,34,61,737 शेयरों में से सिर्फ 27,53,974 शेयर के लिए आवेदन आए। इस आईपीओ को कर्मचारियों के लिए रिजर्व रखे गए 7,50,000 शेयरों में से 5,52,900 शेयर के लिए आवेदन मिला है। रिटेल इंवेस्टर्स कैटेगरी में रिजर्व रखे गए 2,89,74,491 शेयरों में से 1,56,70,250 शेयर के लिए आवेदन मिला है।
13 नवंबर को शेयर बाजार में लिस्ट होगा स्विगी
आईपीओ को बंद होने में अभी दो दिनों का समय और है। बुधवार को खुला ये आईपीओ शुक्रवार को बंद होगा। हालांकि, ये देखना दिलचस्प होगा कि स्विगी के इस आईपीओ को कुल कितना सब्सक्रिप्शन मिलेगा। बताते चलें कि कंपनी ने अपने इस आईपीओ के तहत 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले प्रत्येक शेयर के लिए 371 से 390 रुपये का प्राइस बैंड फिक्स किया है। कर्मचारियों को हर शेयर पर 25 रुपये का डिस्काउंट दिया जाएगा। 8 नवंबर को बंद होने के बाद 11 नवंबर को शेयरों का अलॉटमेंट किया जाएगा और फिर 13 नवंबर को कंपनी शेयर बाजार में लिस्ट हो जाएगी।
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