A
Hindi News पैसा आईपीओ Swiggy को सेबी ने दी गुड न्यूज, IPO के जरिये फंड जुटाने को दी मंजूरी

Swiggy को सेबी ने दी गुड न्यूज, IPO के जरिये फंड जुटाने को दी मंजूरी

बेंगलुरु स्थित कंपनी की योजना 6,664 करोड़ रुपये तक के ओएफएस घटक के अलावा, नए इक्विटी शेयरों के माध्यम से 3,750 करोड़ रुपये तक जुटाने की है।

31 मार्च, 2023 तक कंपनी का वार्षिक राजस्व 1.09 बिलियन अमेरिकी डॉलर था और इसके 4,700 से अधिक कर्मचारी- India TV Paisa Image Source : FILE 31 मार्च, 2023 तक कंपनी का वार्षिक राजस्व 1.09 बिलियन अमेरिकी डॉलर था और इसके 4,700 से अधिक कर्मचारी हैं।

ऑनलाइन भोजन ऑर्डरिंग और डिलीवरी कंपनी स्विगी को बाजार नियामक सेबी से अच्छी खबर मिली है। कंपनी को अपने बहुप्रतीक्षित आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को लॉन्च करने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी की मंजूरी मिल गई है। पीटीआई की खबर के मुताबिक, सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। स्विगी ने 30 अप्रैल को गोपनीय प्री-फाइलिंग रूट के माध्यम से अपना ऑफर दस्तावेज दाखिल किया था, और फिलहाल बाकी डिटेल का खुलासा नहीं किया गया है।

स्विगी दो अपडेटेड ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस प्रस्तुत करेगी

खबर के मुताबिक,कंपनी गोपनीय फाइलिंग प्रक्रिया के तहत, स्विगी सेबी की मंजूरी के बाद दो अपडेटेड ड्राफ्ट प्रॉस्पेक्टस प्रस्तुत करेगी - एक नियामक की प्रतिक्रिया को संबोधित करेगा और दूसरा 21 दिनों में सार्वजनिक टिप्पणियों के लिए। सूत्रों ने बताया कि इसके बाद ही आखिरी प्रॉस्पेक्टस दाखिल किया जाएगा और कंपनी आईपीओ के लिए रोड शो शुरू कर सकती है। साल 2014 में स्थापित स्विगी का अप्रैल में मूल्यांकन लगभग 13 बिलियन अमेरिकी डॉलर था।

कंपनी के पास 4,700 से अधिक कर्मचारी

वैश्विक स्टार्टअप डेटा प्लेटफॉर्म ट्रैक्सन के मुताबिक, 31 मार्च, 2023 तक कंपनी का वार्षिक राजस्व 1.09 बिलियन अमेरिकी डॉलर था और इसके 4,700 से अधिक कर्मचारी हैं। अप्रैल में, सूत्रों ने पहले बताया था कि स्विगी को नए इक्विटी शेयर जारी करने और ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) के माध्यम से 10,414 करोड़ रुपये जुटाने के लिए आईपीओ के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई है। उन्होंने बताया कि 23 अप्रैल को स्विगी की असाधारण आम बैठक में एक विशेष प्रस्ताव पारित किया गया था।

3,750 करोड़ रुपये तक जुटाने की योजना

सूत्रों के मुताबिक, बेंगलुरु स्थित कंपनी की योजना 6,664 करोड़ रुपये तक के ओएफएस घटक के अलावा, नए इक्विटी शेयरों के माध्यम से 3,750 करोड़ रुपये तक जुटाने की है। उन्होंने कहा कि कंपनी प्री-आईपीओ दौर में एंकर निवेशकों से लगभग 750 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। पिछले हफ्ते, स्विगी ने एक नई पहल प्रोजेक्ट नेक्स्ट की शुरुआत की घोषणा की, जिसका मकसद अपने डिलीवरी भागीदारों के लिए करियर विकास के अवसर प्रदान करना है, जबकि रेस्टोरेंट ऑनबोर्डिंग में तेजी लाना है।

Latest Business News