A
Hindi News पैसा आईपीओ Hyundai IPO GMP Price Today: गड्ढे में घुसता जा रहा है जीएमपी प्राइस, चेक करें आज का भाव

Hyundai IPO GMP Price Today: गड्ढे में घुसता जा रहा है जीएमपी प्राइस, चेक करें आज का भाव

आईपीओ के फंडामेंटल्स और निवेशकों से मिल रहे तवज्जो के आधार पर ग्रे मार्केट में भी हुंडई मोटर इंडिया के शेयरों को कोई नहीं पूछ रहा। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयरों का भाव दिन-प्रतिदिन गिरता ही चला जा रहा है।

अभी तक आधा भी सब्सक्राइब नहीं हुआ आईपीओ- India TV Paisa Image Source : INDIA TV/FREEPIK अभी तक आधा भी सब्सक्राइब नहीं हुआ आईपीओ

Hyundai IPO GMP Price Today: हुंडई मोटर इंडिया के आईपीओ के लिए सब्सक्राइब करने का आज आखिरी दिन है। मंगलवार, 15 अक्टूबर को खुला ये आईपीओ आज यानी 17 अक्टूबर को बंद हो जाएगा। ये भारत का सबसे बड़ा आईपीओ है। हुंडई मोटर इंडिया अपने इस आईपीओ के तहत 27,870.16 करोड़ रुपये जुटाने जा रही है। हालांकि, कंपनी के आईपीओ को निवेशक बिल्कुल भी तवज्जो देने के लिए तैयार नहीं है। 

अभी तक आधा भी सब्सक्राइब नहीं हुआ आईपीओ

आज इस दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी के आईपीओ का आखिरी दिन है और खबर लिखे जाने तक सिर्फ 45 प्रतिशत यानी 0.45 गुना सब्सक्रिप्शन ही मिला है। इसका सीधा मतलब ये हुआ कि निवेशकों को ये आईपीओ बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा है। आमतौर पर अच्छे आईपीओ खुलते के साथ ही सिर्फ कुछ ही घंटों में पूरी तरह से सब्सक्राइब हो जाते हैं।

ग्रे मार्केट में हुंडई के शेयरों की कोई पूछ नहीं

आईपीओ के फंडामेंटल्स और निवेशकों से मिल रहे तवज्जो के आधार पर ग्रे मार्केट में भी हुंडई मोटर इंडिया के शेयरों को कोई नहीं पूछ रहा। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयरों का भाव दिन-प्रतिदिन गिरता ही चला जा रहा है। गुरुवार, 17 अक्टूबर को हुंडई मोटर इंडिया के आईपीओ का जीएमपी प्राइस गिरकर महज 17 रुपये पर आ गया है। बताते चलें कि 4 अक्टूबर को इसका जीएमपी प्राइस 370 रुपये था। इतना ही नहीं, अगर ऐसी परिस्थितियां बनीं कि ये आईपीओ 100 प्रतिशत सब्सक्राइब न हो तो ऐसा भी संभव है कि इसका जीएमपी प्राइस नेगेटिव हो जाए।

22 अक्टूबर को शेयर बाजार में लिस्ट होगी हुंडई मोटर इंडिया

बताते चलें कि आईपीओ के तहत कल यानी 18 अक्टूबर को शेयरों का अलॉटमेंट किया जाना है और फिर मंगलवार, 22 अक्टूबर को कंपनी शेयर बाजार में लिस्ट होगी। हुंडई मोटर इंडिया ने अपने इस आईपीओ के तहत प्रत्येक शेयर के लिए 1865-1960 रुपये का प्राइस बैंड तय किया था। ये आईपीओ पूरी तरह से ओएफएस बेस्ड हैं, जिसमें कंपनी के प्रोमोटर कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेच रहे हैं। इस आईपीओ में कोई फ्रेश शेयर नहीं जारी होंगे।

Latest Business News