A
Hindi News पैसा आईपीओ Hyundai IPO GMP: हुंडई के पहियों पर सवार चोटी चढ़ने की कोशिश में खाई में जा गिरा जीएमपी प्राइस, जानें आज क्या है भाव

Hyundai IPO GMP: हुंडई के पहियों पर सवार चोटी चढ़ने की कोशिश में खाई में जा गिरा जीएमपी प्राइस, जानें आज क्या है भाव

आईपीओ बंद होने के बाद आज यानी शुक्रवार, 18 अक्टूबर को शेयरों का अलॉटमेंट किया जाएगा। आईपीओ के लिए सब्सक्राइब करने वाले निवेशकों को आज किसी भी समय शेयरों का अलॉटमेंट किया जा सकता है।

निवेशकों को आज किया जाएगा शेयरों का अलॉटमेंट- India TV Paisa Image Source : INDIA TV निवेशकों को आज किया जाएगा शेयरों का अलॉटमेंट

Hyundai IPO GMP: मंगलवार, 15 अक्टूबर को खुला हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ गुरुवार, 17 अक्टूबर को बंद हो गया। 27,870.16 करोड़ रुपये के इश्यू साइज वाले भारत के इस सबसे आईपीओ को छोटे निवेशकों से बिल्कुल भी अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला। हालांकि, कंपनी को आखिरी दिन कुल 2.37 गुना सब्सक्रिप्शन मिल गया, जिसमें QIB की सबसे बड़ी हिस्सेदारी मिली। QIB के बाद कंपनी के कर्मचारियों ने इस आईपीओ में थोड़ी बहुत दिलचस्पी दिखाई। इन दो कैटेगरी के अलावा, कंपनी के आईपीओ को किसी भी कैटेगरी में पूरा सब्सक्रिप्शन नहीं मिला।

निवेशकों को आज किया जाएगा शेयरों का अलॉटमेंट

आईपीओ बंद होने के बाद आज यानी शुक्रवार, 18 अक्टूबर को शेयरों का अलॉटमेंट किया जाएगा। आईपीओ के लिए सब्सक्राइब करने वाले निवेशकों को आज किसी भी समय शेयरों का अलॉटमेंट किया जा सकता है। हालांकि, एक्सपर्ट्स का मानना है कि जिन निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट किया जाएगा, उन्हें लिस्टिंग पर नुकसान उठाना पड़ सकता है। दरअसल, खराब फंडामेंटल्स के बाद निवेशकों के खराब रिस्पॉन्स की वजह से ग्रे मार्केट में भी कंपनी के शेयरों को कोई पूछने वाला नहीं है। अब हुंडई मोटर इंडिया के आईपीओ के लिए ऐसी परिस्थितियां आ गई हैं कि ये अपने इश्यू प्राइस पर भी लिस्ट नहीं हो पाएगा।

माइनस में पहुंचा हुंडई मोटर इंडिया के शेयरों का जीएमपी प्राइस

आईपीओ के शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम ट्रैक करने वाली एक वेबसाइट के मुताबिक हुंडई मोटर इंडिया के शेयरों का मौजूदा जीएमपी प्राइस माइनस में पहुंच गया है। शुक्रवार, 18 अक्टूबर को हुंडई मोटर इंडिया के शेयर -32 रुपये के डिस्काउंट के साथ ट्रेड कर रहे हैं। इसका सीधा मतलब ये हुआ कि हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ लिस्टिंग पर अपने अपर प्राइस रेंज 1960 रुपये के बजाय 1928 रुपये के भाव के आसपास लिस्ट हो सकता है। बताते चलें कि 4 से 6 अक्टूबर तक हुंडई मोटर इंडिया के शेयरों का जीएमपी 370 रुपये था। ध्यान रहे कि ये सिर्फ एक अनुमान है और कंपनी के शेयर 1928 रुपये के भाव से ऊपर या नीचे भी लिस्ट हो सकते हैं।

Latest Business News