A
Hindi News पैसा गैजेट Whatsapp में जल्द ही जुड़ने वाला है एक खास फीचर, यूजर्स को होगा इसका क्या फायदा?

Whatsapp में जल्द ही जुड़ने वाला है एक खास फीचर, यूजर्स को होगा इसका क्या फायदा?

वॉट्सऐप लगातार नए फीचर्स लेकर आ रहा है। अब एक और फीचर्स ऐड किया जा रहा है जिसमें स्टेट्स अपडेट फीचर शामिल है। इस फीचर से क्या फायदा होगा आइए जानते हैं।

Whatsapp में जल्द ही जुड़ने वाला है एक खास फीचर, यूजर्स को होगा इसका क्या फायदा?- India TV Paisa Image Source : FILE Whatsapp में जल्द ही जुड़ने वाला है एक खास फीचर, यूजर्स को होगा इसका क्या फायदा?

वॉट्सऐप टीम अपने यूजर्स के लिए अपने प्लेटफॉर्म को बेहतर और सेफ बनाने की कोशिश में लगे रहते हैं। यूजर फीडबैक पर सीरीअस होकर काम करना तो वॉट्सऐप से सीखना चाहिए। हाल ही वॉट्सऐप ने अनाउंस किया है कि वह वॉट्सऐप वेब पर स्टेटस को रिपोर्ट करने का ऑप्शन भी देने वाला है।

वॉट्सऐप वेब का इस्तेमाल करने वालों की संख्या अब लाखों-करोड़ों में हो गई है। ऑफिस में बैठे-बैठे बार-बार अपना फोन देखना जहां मुश्किल था तो वहीं वॉट्सऐप वेब पर अपना वॉट्सऐप चलाना बहुत आसान और फायदेमंद हो गया। फाइल शेयरिंग के लिए भी वॉट्सऐप वेब इस्तेमाल होने लगा। साथ ही साथ अपने कॉन्टैक्ट्स द्वारा अपलोड किये वॉट्सऐप स्टेटस को भी यहां देखा जा सकता है।

लेकिन वॉट्सऐप स्टेटस में कई बार ऐसा कुछ आपत्तिजनक भी दिख जाता है जो आपकी और वॉट्सऐप वॉयलेशन की टर्म्स में सही नहीं होता है, अब तक ऐसे किसी भी स्टेटस को रिपोर्ट करना मुमकिन नहीं था लेकिन अब वॉट्सऐप जल्द ही वॉट्सऐप Beta वर्जन के लिए वॉट्सऐप स्टेटस रिपोर्ट ऑप्शन लाने वाला है।

अभी इस अपडेट की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन जल्द ही ये अपडेट सिर्फ Beta यूजर्स के लिए लाइव हो जाएगी। इस अपडेट को कुछ समय Beta यूजर्स के लिए ही ये फीचर अवेलेबल होगा, इसके बाद इसकी ड्यूरेबिलिटी और Beta यूजर्स की फीडबैक के आधार पर वॉट्सऐप स्टेटस रिपोर्ट फीचर को नॉर्मल यूजर्स के लिए भी अपडेट कर दिया जाएगा।

वॉट्सऐप  के यूजर फ्रेंडली होने के क्रम में एक और अपडेट है जो आने वाली है। इस अपडेट के बाद अगर आप एक्सीडेंटली कोई मैसेज डिलीट कर देते हैं तो आपको 5 सेकंड का अन्डू टाइम मिलेगा। इस टाइम में आप अपने मैसेज को दोबारा देख सकेंगे। यह फीचर उनके लिए बहुत लाभकारी होगा जो किसी ग्रुप या इंडिविजुअल को गलती से कोई मैसेज करने के बाद उसे डिलीट फॉर एव्रीवन की बजाए डिलीट फॉर मी कर दिया करते थे। क्योंकि डिलीट फॉर मी दबाने के बाद वो मैसेज आपके अलावा बाकी सबको दिखता है और आप फिर उसे डिलीट फॉर एव्रीवन भी नहीं कर सकते।

वॉट्सऐप  की लेटेस्ट अपडेट के अनुसार अब आप ग्रुप में भी किसी यूजर की प्रोफाइल पिक्चर देख सकते हैं। पहले ये फीचर नहीं था। अब आप किसी ग्रुप में पोल भी यूज कर सकते हैं। इसके अलावा पहले वन टाइम के लिए भेजी गई इमेज का स्क्रीनशॉट लिया जा सकता था, लेकिन अब ये फीचर ऑटो अपडेट हो गया है और अब आपकी वन टाइम व्यू में भेजी गई इमेज पूरी तरह से सिक्योर रहती है, उसे ना दोबारा देखा जा सकता है और न ही कहीं सेव किया जा सकता है।

Latest Business News