A
Hindi News पैसा गैजेट Whatsapp पर जल्द आ सकता ये नया अपडेट, अब हरगिज मिस नहीं होगा अपनों का जरूरी चैट

Whatsapp पर जल्द आ सकता ये नया अपडेट, अब हरगिज मिस नहीं होगा अपनों का जरूरी चैट

Whatsapp New Feature: व्हाट्सएप जल्दी ही यूजर के लिए पिन चैट फीचर को अपडेट कर सकता है। यह अपडेट आने के बाद यूजर कोई भी 5 कन्वर्सेशन टॉप में pin करके रख सकेंगे।

Whatsapp- India TV Paisa Image Source : FILE Whatsapp

Meta के स्वामित्व वाला Whatsapp एक जरूरी फीचर को अपडेट करने की तैयारी कर रहा है। यह अपडेट यूजर को 5 प्रमुख चैट्स को टॉप में पिन करके रखने का एक्सेस देगा। बता दें की "whatsapp Pinned Chat" फीचर कई साल पहले एंड्रॉयड, आईओएस और डेस्कटॉप यूजर को मिला था, जिसकी मदद से यूजर व्हाट्सएप पर किसी जरूरी कनवर्सेशन को टॉप में पिन करके रख सकते थे। हालांकि यूजर पहले केवल तीन जरूरी चैट्स को ही पिन कर सकते थे। whatsapp अब इसकी लिमिट बढ़ाकर 5 करने वाला है।

Whatsapp का नया फीचर

WabetaInfo ने व्हाट्सएप के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp के इस नए फीचर के जरिए यूजर किन्हीं पांच चैट्स को टॉप में पिन करके रख पाएंगे। इस लिमिट को बढ़ाकर यूजर ज्यादा फोकस्ड और ऑर्गनाइज्ड रह पाएंगे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ज्यादातर यूजर बड़ी स्क्रीन वाले स्मार्टफोन का प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे में ज्यादा कन्वर्सेशन को पिन करने की सुविधा यूजर के बड़ी काम आएगी।

हालांकि, WabetaInfo फिलहाल इसे एक कॉन्सेप्ट के रूप में देख रहा है। यानी भविष्य में यह फीचर whatsapp यूजर को मिलेगा या नहीं, यह फीचर की उपयोगिता और यूजर की जरूरत के आधार पर तय होगा।

इसके साथ ही, WabetaInfo ने एक और संभावित कॉन्सेप्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इसके संदर्भ में कहा गया है कि भविष्य में यूजर को किसी व्यक्तिगत चैट के प्रमुख संदेश को पिन करके रखने की सुविधा भी मिल सकती है। यानी चैट में आप किसी जरूरी संदेश को टॉप में पिन करके रख सकेंगे। ये फीचर ग्रुप चैट में खोए जरूरी संदेशों को सहेजकर रखने की सुविधा देगा। व्यस्तता के चलते कई बार लोग बल्क में आए संदेश या बड़े संदेशों को नहीं पढ़ते हैं। यह फीचर आने के बाद यूजर ऐसे मैसेज को पिन करके रख पाएंगे, ताकि उन्हें बाद में पढ़ा जा सके।

Latest Business News