A
Hindi News पैसा गैजेट iPhone SE vs iPhone 6s vs iPhone 6 में से कौन सा एप्‍पल स्‍मार्टफोन खरीदना होगा आपके लिए बेहतर

iPhone SE vs iPhone 6s vs iPhone 6 में से कौन सा एप्‍पल स्‍मार्टफोन खरीदना होगा आपके लिए बेहतर

Comparison of iPhone SE vs iPhone 6s vs iPhone 6

iPhone SE vs iPhone 6s vs iPhone 6: कौन सा एप्‍पल स्‍मार्टफोन खरीदना होगा आपके लिए बेहतर- India TV Paisa iPhone SE vs iPhone 6s vs iPhone 6: कौन सा एप्‍पल स्‍मार्टफोन खरीदना होगा आपके लिए बेहतर

नई दिल्‍ली। एप्‍पल ने हाल ही में अपने नए आईफोन एसई को लॉन्‍च किया है। यह नया फोन 2012 में लॉन्‍च हुए आईफोन 5 के जैसा ही है। इस नए फोन का डिजाइन आईफोन 5 का है और इसमें नए आईफोन 6एस का हार्डवेयर लगाया गया है। एप्पल के आईफोन एसई (4 इंच), आईफोन 5 (4.7 इंच) और आईफोन 6एस (5.5 इंच) तीन अलग-अलग स्क्रीन साइज में है। इन तीनों की अपनी-अपनी खासियतें और कमियां हैं।

एप्पल आईफोन एसई- यह कंपनी की स्मार्टफोन लाइनअप का सबसे छोटा फोन है। इसमें 4 इंच का रेटिना डिस्प्ले है। इसमें एप्पल ए9 चिपसेट प्रोसेसर है। एसई में 12 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। यह कम लाइट में शानदार फोटो खींचता है। कंपनी की आईफोन सीरीज में यह पहला फोन है, जिसमें कोई नंबर नहीं है। यह आईफोन 6एस का छोटा वर्जन है और उन लोगों के लिए बेहतर है जो छोटा मगर पावरफुल फोन पसंद करते हैं।

एप्पल आईफोन 6एस- आईफोन एसई के सारे फीचर्स 6एस जैसे हैं। 6एस 62,000 रुपए में लॉन्च हुआ था और मौजूदा समय में इसके 16 जीबी वैरिएंट की ऑनलाइन कीमत 43,699 रुपए और 64 जीबी की 53,999 रुपए है। कंपनी की ओर से लॉन्च किए फोन में आईफोन 6 और 6 एस अबतक के सबसे पावरफुल फोन हैं।

एप्पल आईफोन 6- हालांकि इसे लॉन्च हुए एक साल हो गया है, लेकिन कीमत के हिसाब से अब भी काफी बेहतर च्वॉइस है। आईफोन 6 में ए8 चिप लगी हुई है और इसकी शुरुआती कीमत 34,499 रुपए है। इसमें 4.7 इंच का रेटिना डिस्प्ले है। आईफोन 6 एस और एसई की तुलना में इसकी कैमरा क्वालिटी थोड़ी कम है। सेल्फी लवर्स को इसका 1.2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा निराश करता है, खासतौर पर तब जब फेसटाइम के लिए 6एस और एसई में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है।

तस्वीरों में देखिए एप्पल आईफोन एसई के साथ औप कौन से प्रोडक्ट्स हुए लॉन्च

APPLE 21 MARCH EVENT PRODUCTS

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

एप्पल 6 की यूएसपी हालही में आया आईओएस 9.3 अपडेट है। यह फोन में स्टेबिलिटी से जुड़ी दिक्कतों को दूर करता है और फोन की सरल फंक्शनिंग को सुनिश्चित करता है।

यह भी पढ़ें-  भारत में एप्पल iPhone SE बेचेंगी इनग्राम माइक्रो, राशि पेरीफेरल्स, वीटल टेलीटेक और रेडिंगटन

Latest Business News