नई दिल्ली। सैमसंग इलेक्ट्रोनिक्स ने भारत में स्मार्ट टीवी के 44 नए मॉडल पेश किए जिनकी कीमत 24 लाख रुपए तक है। अपनी बाजार भागीदारी मजबूत बनाने की कोशिश कर रही कंपनी ने पहली बार एक साथ इतने मॉडल पेश किए हैं। टीवी बाजार में सैमसंग 31 फीसदी भागीदारी के साथ अग्रणी स्थिति में है। वह इस साल 35 फीसदी बाजार भागीदारी का लक्ष्य लेकर चल रही है।
सैमसंग इंडिया के उपाध्यक्ष (कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स) राजीव भूटानी ने कहा, हम प्रीमियम टीवी खंड में पूरी तरह अग्रणी भूमिका का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। हम बाजार से बेहतर दर से वृद्धि करते हुए इस कैलेंडर वर्ष के आखिर तक कुल टीवी खंड में 35 फीसदी बाजार भागीदारी का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।
प्रीमियम श्रेणी में कंपनी की बाजार भागीदारी 46 फीसदी है और आज की पेशकश के साथ वह इसे बढाकर 60 फीसदी करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। कंपनी ने एसयूएचडी रेंज में 49 से 88 इंच के नए टीवी पेश किए जिनकी कीमत 1.79 लाख रुपए से लेकर 23.99 लाख रुपए तक है। कंपनी ने सात टीवी जाय बीट रेंज में पेश किए हैं जिनका आकार 32 से 49 इंच का है और इनकी कीमत 27500 रुपए से 69500 रुपए है। कंपनी के बाकी उत्पाद स्मार्ट टीवी रेंज में हैं जिनकी स्क्रीन का आकार 32 से 88 इंच के बीच है। इनकी कीमत 34500 रुपए से 7.04 लाख रुपए के बीच है।
यह भी पढ़ें- Coming Soon: Samsung से लेकर Lenovo तक, जुलाई में लॉन्च होंगे इन कंपनियों के स्मार्टफोन
यह भी पढ़ें- सैमसंग ने लॉन्च किया नोटबुक 7, दो स्क्रीन विकल्प में उपलब्ध होगा ये हाइब्रिड लैपटॉप
Latest Business News