नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन कंपनी रियलमी ने इस साल के अंत तक देश में 25 से 30 सर्विस सेंटर खोलने की योजना बनाई है। कंपनी ने बिक्री के बाद की सेवाओं में उपभोक्ताओं की मदद के लिए एक एप को भी लॉन्च किया है। अपनी इस योजना के तहत कंपनी ने मंगलवार को दिल्ली में अपने पहले सर्विस सेंटर की शुरुआत की।
रियलमी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि उनकी योजना इस साल के अंत तक देश में 25 से 30 सर्विस सेंटर शुरू करने की है।
उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए रियलमी केयर एप को भी लॉन्च किया गया है। उपभोक्ता इस एप के जरिये अपने स्मार्टफोन की खामी का पता लगा सकते हैं। एप में कई सामान्य खामियों को सही करने के तरीके भी बताए गए हैं। इस एप के जरिये उपभोक्ता सर्विस सेंटर के लिए अग्रिम बुकिंग भी कर सकते हैं।
रियलमी ने सर्विस सेंटर में पारदर्शिता को लेकर भी कई उपाये किए हैं। इसके तहत स्मार्टफोन को उपभोक्ता के सामने ही खोला जाएगा और उसी समय खामी को दूर कर उपभोक्ता को उसका फोन वापस सौंप दिया जाएगा।
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