नई दिल्ली। दूरसंचार विभाग ने अपने एक सर्वेक्षण में पाया कि देश में करीब 60 फीसदी लोग अभी भी बार-बार कॉलड्रॉप की समस्या से जूझ रहे हैं जिसमें से अधिकतर को इसका सामना घरों के भीतर करना होता है। यह भी पढ़े: एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के खिलाफ बिलिंग को लेकर सबसे अधिक शिकायतें, कॉल ड्रॉप मामले में बेहतर एयरसेल
60 फीसदी लोगों ने की कॉलड्रॉप की शिकायत
विभाग ने सभी सेवाप्रदाताओं के 3.56 लाख उपयोक्ताओं के बीच यह सर्वेक्षण किया जिसमें 2.15 लाख करीब 60 फीसदी ने कॉलड्रॉप की शिकायत की। दूरसंचार विभाग ने इसके लिए 26.97 लाख उपयोक्ताओं को कॉल किया जिसमें से 3.56 लाख लोगों ने इसमें भाग लिया। यह भी पढ़े: डाटा के मामले में जियो बना दुनिया का सबसे बड़ा नेटवर्क, यूजर्स की संख्या 10.8 करोड़ हुई
दावा: कॉल ड्रॉप की समस्या मात्र सात फीसदी रह गई
दूरसंचार मंत्रालय ने दावा किया है कि पिछले तीन माह से देश में सभी मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर के नेटवर्क पर कॉल ड्रॉप की समस्या मात्र सात फीसदी रह गई है। यह समस्या भी अब दूर-दराज के क्षेत्रों की है जिसे भी जल्द से जल्द ठीक कर दिया जाएगा। इसके लिए सभी सर्विस प्रोवाइडरों ने उन ब्लैक स्पॉट की पहचान करके वहां नेटवर्क बेहतर करने का काम भी शुरू कर दिया है। यह भी पढ़े: सरकार और ऑपरेटर्स कॉल ड्रॉप पर लगाम लगाने में नाकाम, 62 फीसदी मोबाइल यूजर्स परेशान
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