A
Hindi News पैसा गैजेट Apple की नई स्कीम के तहत पुराने iPhone के बदले मिलेगा नया iPhone

Apple की नई स्कीम के तहत पुराने iPhone के बदले मिलेगा नया iPhone

अगर आपके आईफोन की स्‍क्रीन टूट गई है, कैमरा खराब है या फिर उसका बटन काम नहीं कर रहा, तो आपको परेशान होने की कतई जरूरत नहीं है। कंपनी नई स्कीम लेकर आ रही है।

Apple की नई स्कीम के तहत पुराने iPhone के बदले मिलेगा नया iPhone- India TV Paisa Apple की नई स्कीम के तहत पुराने iPhone के बदले मिलेगा नया iPhone

नई दिल्‍ली। अगर आपके आईफोन की स्‍क्रीन टूट गई है, कैमरा खराब है या फिर उसका बटन काम नहीं कर रहा, तो आपको परेशान होने की कतई जरूरत नहीं है। जल्‍द ही एप्पल अपने यूएस कस्‍टमर्स के लिए नई स्‍कीम लेकर आ रही है। ऑनलाइन गैजेट मैगजीन 9टू5 मैक के मुताबिक कंपनी आपसे पुराना खराब पड़ा आईफोन एक्‍सचेंज कर नया आईफोन देगी। इसके लिए कंपनी ने फोन, मैमोरी और कंडीशन के हिसाब से अलग-अलग एक्‍सचेंज प्राइस तय किए हैं। हालांकि अभी भी कंपनी रीयूज एंड रीसाइकिल ट्रेड इन प्रोग्राम चला रही है, जिसके तहत आप अपना पुराना लेकिन चलती हालत वाला आईफोन रिटेलर के माध्‍यम से एक्‍सचेंज कर सकते हैं। लेकिन अब कंपनी टूट फोन भी एक्‍सचेंज करेगी।

यह भी पढ़ें-New Launch: एप्पल 15 मार्च को लॉन्‍च करेगा नया आईफोन 5 एसई, साथ में नए आईपैड और एप्‍पल वॉच से भी उठेगा पर्दा

अलग अलग फोन के लिए अलग कीमत

9टू5मैक के मुताबिक कंपनी ने पुराने और टूटे फोन के लिए कीमतें भी अलग अलग तय की हैं। रिटेलर आपसे आईफोन के मॉडल और स्टोरेज स्पेस के आधार पर पैसे का भुगतान करेगा। मैगजीन के मुताबिक 5एस के लिए 50 डॉलर, आईफोन 6 के लिए 200 डॉलर और आईफोन 6एस मॉडल के लिए 250 डॉलर कीमत तय की गई है। इस स्‍कीम के साथ कंपनी का मानना है कि कस्‍टमर्स फोन रिपेयर कराने से बेहतर फोन एक्‍सचेंज करवा कर अपग्रेड कर लें।

तस्वीरों में देखिए एप्पल के प्रोडक्ट्स

Apple products

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें- एप्‍पल बना रहा है वायरलेस चार्जर, दूर रखे iPhone और iPad को कर सकेंगे चार्ज

सभी तरह के फोन नहीं होंगे एक्‍सचेंज

इस नई पॉलिसी के तहत आईफोन केवल उस स्थिति में ट्रेड इन हो सकेंगे जब वे कंपनी की निर्धारित नियम और शर्तों को पूरा करते हों। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि एक्‍सचेंज के लिए जरूरी है कि आपको फोन चालू स्थिति में हो न बंद, वहीं स्‍क्रीन के अलावा फोन यदि टुकड़ों में टूटा हो, तो भी कंपनी एक्‍सचेंज से मना कर सकती है।

जल्‍द ही एप्‍पल स्‍टोर्स पर होगी प्रोटेक्‍टर मशीन

एप्‍पल के स्‍टोर्स में अब जल्‍द ही एक और बदलाव हो सकता है। कंपनी स्क्रीन प्रोटेक्टर इंसटॉलेशन मशीन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके लिए कंपनी ने बेल्‍किन कंपनी के साथ करार किया है। ये मशीनें आपके आईफोन के ऊपर एक प्‍लास्टिक स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर चढ़ा देंगी। जिससे आईफोन पहले से अधिक सुरक्षित हो जाएगा।

Latest Business News