A
Hindi News पैसा बिज़नेस Zomato ने तत्काल प्रभाव से बंद की यह सर्विस, Deepinder Goyal ने बताई क्या है वजह

Zomato ने तत्काल प्रभाव से बंद की यह सर्विस, Deepinder Goyal ने बताई क्या है वजह

Zomato Intercity Legends service : ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो ने अपनी इंटरसिटी लेजेंड्स सर्विस को मुनाफा नहीं होने के चलते बंद कर दिया है।

जोमैटो इंटरसिटी...- India TV Paisa Image Source : FILE जोमैटो इंटरसिटी लेजेंड्स सर्विस

Zomato ने देश के 10 शहरों के प्रतिष्ठित व्यंजनों (iconic dishes) को देश के अन्य हिस्सों में ऑफर करने वाली अपनी इंटरसिटी लेजेंड्स सर्विस (Intercity Legends) को बंद कर दिया है। कंपनी ने जुलाई में इस सर्विस को अस्थायी रूप से रोक दिया था। ऑर्डर्स को अधिक प्रोफिटेबल बनाने के लिए कुछ बदलावों के साथ इस सर्विस को फिर से शुरू किया था, लेकिन इसके बावजूद भी यह प्रोजेक्ट Zomato के लिए कोई वित्तीय लाभ नहीं दे रहा था। Zomato के को-फाउंडर और ग्रुप सीईओ दीपेंदर गोयल ने एक्स पर एक ट्वीट में सर्विस बंद करने की पुष्टि करते हुए कहा, "दो साल की कोशिश के बाद भी प्रोडक्ट मार्केट फिट नहीं मिलने के कारण हमने तत्काल प्रभाव से सर्विस बंद करने का फैसला किया है।"

2022 में शुरू की गई थी यह सर्विस

इंटरसिटी लेजेंड्स को ऐसे समय में बंद किया गया है, जब Zomato राजस्व बढ़ाने और बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए अन्य सेक्टर्स में विविधता ला रहा है। इंटरसिटी लेजेंड्स को मूल रूप से 2022 में शुरू किया गया था। इसमें शुरू में कोई न्यूनतम ऑर्डर सीमा नहीं थी, लेकिन प्रोफिटेबिलिटी बढ़ाने के लिए न्यूनतम ऑर्डर मूल्य 5,000 रुपये पेश किया गया था। इसके बावजूद प्रोजेक्ट ने Zomato के लिए कोई मुनाफा नहीं बनाया।

गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर

बीएसई पर गुरुवार को जोमैटो का शेयर 0.83 फीसदी या 2.15 रुपये की गिरावट के साथ 257.80 रुपये पर बंद हुआ। जब इंटरसिटी सेवा पहली बार शुरू की गई थी, तो कंपनी इस पेशकश पर उत्साहित थी। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा था, "भारत के हर कोने में एक रत्न छिपा है। 100 से अधिक हवाई अड्डों और भारत के सबसे प्रतिष्ठित व्यंजनों के समृद्ध प्रसार के साथ आकाश ही सीमा है कि इंटरसिटी लेजेंड्स कितना बड़ा हो सकता है।" इससे पहले जोमैटो ने एक लॉजिस्टिक सेवा, जो व्यापारियों को छोटे पार्सल भेजने और प्राप्त करने की अनुमति देता था, को बंद कर दिया था, क्योंकि यह वांछित परिणाम नहीं दे रही थी।

Latest Business News