फूड डिलिवरी ऐप Zomato एक खास फीचर लेकर आया है। जोमैटो ने इस नए फीचर का नाम फूड रेस्क्यू (Food Rescue) रखा है। इस फीचर के जरिए ग्राहक कैंसिल हुए ऑर्डर को कम कीमत में खरीद सकते हैं। खाने की बर्बादी को रोकने के लिए जोमैटो ने यह अनूठी पहल शुरू की है। आइए जानते हैं कि आप कैसे इस फीचर का फायदा उठाकर बेहद सस्ते रेट पर खाना ऑर्डर कर पाएंगे।
4 लाख आर्डर होते हैं कैंसल
जोमैटो के को-फांउडर दीपिंदर गोयल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि जोमैटो कैंसिल ऑर्डर को कतई बढ़ावा नहीं देता। इससे खाने की बर्बादी होती है। उन्होंने बताया कि जोमैटो पर सख्त पॉलिसी और ऑर्डर रद्द होने पर नो-रिफंड पॉलिसी के बावजूद 4 लाख आर्डर कस्टमर्स की ओर से रद्द कर दिए जाते हैं। ये हमारे लिए चिंता का कारण है। हम किसी भी सूरत में खाने की बर्बादी को रोकना चाहते हैं। इसलिए हम फूड रेस्क्यू फीचर लॉन्च कर रहे हैं।
रेस्टोरेंट और डिलीवरी पार्टनर के लिए यह फीचर कैसे काम करेगा?
रेस्टोरेंट पार्टनर को शुरुआती ऑर्डर के लिए भुगतान मिलेगा। अगर वह ऑर्डर कैंसिल हो जाता है और नया कस्टमर उसे क्लेम करता है तो उसे राशि का एक हिस्सा डिस्काउंट मिलेगा। जो पार्टनर फ़ूड रेस्क्यू फ़ीचर में भाग नहीं लेना चाहते हैं, वे अपने पार्टनर ऐप और डैशबोर्ड का उपयोग करके आसानी से ऑप्ट-आउट कर सकते हैं। डिलीवरी पार्टनर को पूरी सर्विस के लिए पैसा दिया जाएगा, जिसमें शुरुआती पिकअप और नए ग्राहक को अंतिम डिलीवरी शामिल है। हाल ही में, ज़ोमैटो सक्रिय रूप से कई नई सुविधाएं शुरू कर रहा है। इनमें 'ब्रांड पैक' शामिल हैं, जो अक्सर ऑर्डर किए जाने वाले रेस्टोरेंट से खाने पर अतिरिक्त छूट प्रदान करते हैं, और जून में लॉन्च की गई एक सुविधा जो ऐप पर उपयोगकर्ताओं द्वारा दिए गए ऑर्डर की कुल संख्या प्रदर्शित करती है।
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