A
Hindi News पैसा बिज़नेस YouTube down : लोगों को नहीं दिख रहे यू-ट्यूब पर वीडियोज, भारत में आ रही कई यूजर्स को समस्या

YouTube down : लोगों को नहीं दिख रहे यू-ट्यूब पर वीडियोज, भारत में आ रही कई यूजर्स को समस्या

YouTube down : भारत में कई यूजर्स को यू-ट्यूब में इश्यूज आ रहे हैं। वे वीडियोज नहीं देख पा रहे हैं। लोग इस समस्या के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर रहे हैं।

कई यूजर्स को यूट्यूब...- India TV Paisa Image Source : REUTERS कई यूजर्स को यूट्यूब चलाने में आ रही दिक्कत

YouTube down : माइक्रोसॉफ्ट के बाद अब यूट्यूब डाउन हो गया है। कई यूजर्स को समस्या आ रही है। वे यू-ट्यूब पर वीडियोज नहीं देख पा रहे हैं। यूजर्स को ऐप और वेबसाइट दोनों पर यह इश्यू आ रहा है। कई यूजर्स यू्-ट्यूब पर वीडियोज भी अपलोड नहीं कर पा रहे हैं। सोमवार को 1.30 PM बजे डाउन डिटेक्टर ऐप पर इस समस्या के बारे में पता चला। वेबसाइट के अनुसार, समस्या के बारे में बताने वाले 43 फीसदी यूजर्स को ऐप में प्रॉब्लम आ रही थी। जबकि 33 फीसदी को वीडियो अपलोड करने में समस्या आ रही थी। वहीं, 23 फीसदी को यूट्यूब वेबसाइट पर समस्या आ रही थी।

एक्स पर पोस्ट कर रहे यूजर्स

अभी यह पता नहीं चला है कि यह समस्या क्यों आ रही है। यू-ट्यूब सपोर्ट पेज या इसके सोशल मीडिया चेनल्स पर इस बारे में नहीं बताया गया है। ऐसा लगता है कि यह कोई ग्लिच है, जो कुछ समय में ठीक हो जाएगा। कई यूट्यूब यूजर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस प्रॉब्लम के बारे में ट्वीट कर रहे हैं। कुछ लोग कह रहे हैं कि वे यू-ट्यूब पर वीडियोज नहीं देख पा रहे हैं। वहीं, कुछ लोग वीडियोज अपलोड करने में परेशानी की बात कह रहे हैं।

शुक्रवार को माइक्रोसॉफ्ट में थी दिक्कत

इससे पहले शुक्रवार को दुनियाभर में लोगों को अपने सिस्टम पर एरर मैसेज के साथ ब्लू स्क्रीन दिख रही थी। यह तकनीकी गड़बड़ी "क्राउडस्ट्राइक एंटीवायरस" सॉफ़्टवेयर और माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के बीच एक इंटरेक्शन के कारण हुई थी। माइक्रोसॉफ्ट ने भी इस समस्या के लिये थर्ड पार्टी को जिम्मेदार ठहराया था।

Latest Business News