A
Hindi News पैसा बिज़नेस YEIDA की बड़ी कार्रवाई, बकाया नहीं चुकाने पर दो बड़े बिल्डर्स को दी जमीनों का आवंटन किया रद्द, जानिए डिटेल

YEIDA की बड़ी कार्रवाई, बकाया नहीं चुकाने पर दो बड़े बिल्डर्स को दी जमीनों का आवंटन किया रद्द, जानिए डिटेल

सनवर्ल्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर पर भूमि आवंटन के एवज में 164.86 करोड़ रुपये की राशि बकाया थी। जबकि सुपरटेक टाउनशिप को 137.28 करोड़ रुपये चुकाने थे।

यमुना अथॉरिटी- India TV Paisa Image Source : FILE यमुना अथॉरिटी

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) ने निर्माणाधीन नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और प्रस्तावित फिल्म सिटी के नजदीक सनवर्ल्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर और सुपरटेक टाउनशिप को दी गई जमीनों का आवंटन निरस्त कर दिया है। प्राधिकरण ने इन दोनों रियल्टी कंपनियों पर लंबित बकाये को देखते हुए बुधवार को उन्हें आवंटित जमीनें निरस्त कर दी हैं। इन कंपनियों को यमुना एक्सप्रेसवे से सटे सेक्टर-22डी में टाउनशिप विकसित करने के लिए करीब 100 एकड़ जमीन दी गई थी।

किस पर कितना था बकाया

सनवर्ल्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर पर भूमि आवंटन के एवज में 164.86 करोड़ रुपये की राशि बकाया थी। जबकि सुपरटेक टाउनशिप को 137.28 करोड़ रुपये चुकाने थे। यीडा के निदेशक मंडल की बुधवार को हुई 81वीं बैठक में इनका जमीन आवंटन निरस्त करने का फैसला किया गया। प्राधिकरण के चेयरमैन अनिल कुमार सागर ने बैठक की अध्यक्षता की।

इन्हें दिया बकाया चुकाने के लिये समय

इसके अलावा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अरुण वीर सिंह ने कहा कि एटीएस रियल्टी को 31 जुलाई और ग्रीनबे इन्फ्रास्ट्रक्चर को 31 अगस्त तक अपना बकाया चुकाने का समय दिया गया है। इन दोनों डेवलपर पर लंबित बकाया उन पर कुल बकाया राशि का सिर्फ 25 प्रतिशत है। अमिताभ कांत समिति की अटकी आवासीय परियोजनाओं पर आई सिफारिशों के अनुरूप राज्य सरकार ने इन परियोजनाओं का काम जारी रखने की मंजूरी दी थी।

(भाषा)

Latest Business News