A
Hindi News पैसा बिज़नेस विस्तारा के मर्जर के बाद कहां जाएंगे कंपनी के प्लेन और क्रू, एयर इंडिया ने दिया ये जवाब

विस्तारा के मर्जर के बाद कहां जाएंगे कंपनी के प्लेन और क्रू, एयर इंडिया ने दिया ये जवाब

एयर इंडिया ने जोर देते हुए कहा कि मर्जर के बाद भी विस्तारा का एक्सपीरियंस बरकरार रहेगा। बताते चलें कि विस्तारा, भारत की टाटा ग्रुप और सिंगापुर की सिंगापुर एयरलाइंस का एक जॉइंट वेंचर है, जो 12 नवंबर को एयर इंडिया में मर्ज हो जाएगा।

विस्तारा के मर्जर के बाद कहां जाएंगे प्लेन और क्रू- India TV Paisa Image Source : VISTARA विस्तारा के मर्जर के बाद कहां जाएंगे प्लेन और क्रू

टाटा ग्रुप की एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया और विस्तारा का अगले महीने यानी नवंबर में मर्जर होने जा रहा है। विस्तारा आधिकारिक तौर पर 11 नवंबर को अपनी आखिरी उड़ान भरेगा। 12 नवंबर से विस्तारा की पूरी कमान एयर इंडिया संभालेगी। एयर इंडिया ने बुधवार को कहा कि अगले महीने मर्जर के बाद विस्तारा के प्लेन से ऑपरेट होने वाली फ्लाइट्स के नंबरों की शुरुआत ‘AI2’ से होगी। एयर इंडिया ने कहा कि विस्तारा के प्लेन, क्रू मेंबर्स और सर्विसेज पहले की तरह ही ऑपरेशन में बनी रहेंगी।

मर्जर के बाद भी बरकरार रहेगा विस्तारा का एक्सपीरियंस

एयर इंडिया ने जोर देते हुए कहा कि मर्जर के बाद भी विस्तारा का एक्सपीरियंस बरकरार रहेगा। बताते चलें कि विस्तारा, भारत की टाटा ग्रुप और सिंगापुर की सिंगापुर एयरलाइंस का एक जॉइंट वेंचर है, जो 12 नवंबर को एयर इंडिया में मर्ज हो जाएगा। विस्तारा में अभी टाटा की 51 फीसदी हिस्सेदारी है और सिंगापुर एयरलाइंस लिमिटेड की 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है। विस्तारा का एयर इंडिया में मर्जर होने के बाद, टाटा ग्रुप की एयर इंडिया में सिंगापुर एयरलाइंस की कुल 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी हो जाएगी।

भारतीय एविएशन सेक्टर के लिए होगी बड़ी डील

ये एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ एआईएक्स कनेक्ट के मर्जर के बाद भारतीय एविएशन सेक्टर में एक बड़ी डील होगी। कुछ लोगों में इस बात को लेकर चिंता है कि क्या विस्तारा के यात्रियों को मर्जर के बाद भी अभी जैसी ही सेवाएं मिलती रहेंगी, क्योंकि इस बदलाव के दौर से गुजर रही एयर इंडिया को हाल के दिनों में कुछ सेवा संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

1 साल से भी ज्यादा समय से कड़ी मेहनत कर रहे हैं कर्मचारी

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि एयर इंडिया और विस्तारा की टीमें ये सुनिश्चित करने के लिए एक साल से ज्यादा समय से कड़ी मेहनत कर रही हैं कि इनका मर्जर ग्राहकों और कर्मचारियों दोनों के लिए सहज हो। प्रवक्ता ने बयान में कहा, “हालांकि, कानूनी संस्थाएं और हवाई परिचालन प्रमाण-पत्र 12 नवंबर को एक हो जाएंगे, लेकिन विस्तारा का अनुभव बना रहेगा। विस्तारा प्लेन, क्रू मेंबर्स और सर्विसेज पहले की तरह ऑपरेट होती रहेंगी।”

Latest Business News