A
Hindi News पैसा बिज़नेस आखिर मुंबई में ऐसा क्या होने वाला है? फ्लाइट बुकिंग में आया 350% का भारी-भरकम उछाल

आखिर मुंबई में ऐसा क्या होने वाला है? फ्लाइट बुकिंग में आया 350% का भारी-भरकम उछाल

ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी Ixigo ने बुधवार को एक रिपोर्ट में ये जानकारी दी है। ग्रैमी अवॉर्ड विनर बैंड कोल्डप्ले अपने ‘म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स’ वर्ल्ड टूर के तहत 18 से 21 जनवरी के दौरान मुंबई के डी.वाई. पाटिल स्टेडियम में होने वाले इवेंट में हिस्सा लेगा।

मुंबई और चंडीगढ़ की फ्लाइट बुकिंग में भारी बढ़ोतरी- India TV Paisa Image Source : REUTERS मुंबई और चंडीगढ़ की फ्लाइट बुकिंग में भारी बढ़ोतरी

मुंबई और चंडीगढ़ जाने वाली फ्लाइट्स के लिए होने वाली बुकिंग में 350 प्रतिशत तक का उछाल देखने को मिला है। दरअसल, दिग्गज ब्रिटिश रॉक बैंड ‘कोल्डप्ले’ का मुंबई में भव्य इवेंट होने जा रहा है। इसी तरह, भारतीय पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ का चंडीगढ़ समेत देश के कई अन्य शहरों में भी कंसर्ट होने जा रहा है। ऐसे में कोल्डप्ले और दिलजीत के फैंस देश के कोने-कोने से मुंबई और चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं। लिहाजा, मुंबई और चंडीगढ़ जाने वाली फ्लाइट्स की बुकिंग में 350 प्रतिशत तक का उछाल देखने को मिला है।

मुंबई में 3 दिनों तक चलेगा कोल्डप्ले का कंसर्ट

ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी Ixigo ने बुधवार को एक रिपोर्ट में ये जानकारी दी है। ग्रैमी अवॉर्ड विनर बैंड कोल्डप्ले अपने ‘म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स’ वर्ल्ड टूर के तहत 18 से 21 जनवरी के दौरान मुंबई के डी.वाई. पाटिल स्टेडियम में होने वाले इवेंट में हिस्सा लेगा।

दिसंबर में चंडीगढ़ में शो करेंगे दिलजीत दोसांझ

इसके अलावा, पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ भी अपने ‘दिल-उमिनाती’ इंडिया टूर के तहत इस साल दिसंबर में चंडीगढ़ में एक कंसर्ट में हिस्सा लेंगे। इन दोनों म्यूजिक कंसर्ट में शामिल होने और अपने पसंदीदा कलाकारों को सुनने के लिए देशभर से फैंस के बीच ट्रैवल बुकिंग में जबरदस्त उछाल देखा जा रहा है। फ्लाइट्स के अलावा ट्रेन और बस बुकिंग से जुड़े ऑनलाइन सर्च में भारी-भरकम बढ़ोतरी देखी गई है। 

मुंबई की फ्लाइट बुकिंग में 350% की बढ़ोतरी

रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई में फ्लाइट बुकिंग में सालाना आधार पर 350 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है। वहीं दिलजीत के कंसर्ट के लिए चंडीगढ़ की फ्लाइट बुकिंग में 300 प्रतिशत का उछाल आया है। दिलजीत के अन्य कंसर्ट दिल्ली, अहमदाबाद और इंदौर जैसे शहरों के लिए भी फ्लाइट टिकटों की बुकिंग में औसतन 100 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 

लाइव कंसर्ट में हिस्सा लेने के लिए ट्रैवल कर रहे हैं लोग

इक्सिगो ग्रुप के सीईओ आलोक वाजपेयी ने कहा, ‘‘हमने भारतीय यात्रियों की प्राथमिकताओं में महत्वपूर्ण बदलाव देखा है। ज्यादातर लोग म्यूजिक कंसर्ट और त्योहारों पर पैसा खर्च करने के लिए तैयार हैं। लाइव कंसर्ट में शामिल होने का जुनून फैंस को ट्रैवल करने के लिए प्रेरित कर रहा है।’’

Latest Business News