A
Hindi News पैसा बिज़नेस VISTARA एयरक्राफ्ट 12 नवंबर के बाद एयर इंडिया के बैनर तले भरेंगे उड़ान, 4 डिजिट का होगा कोड, इस नंबर से होगा शुरू

VISTARA एयरक्राफ्ट 12 नवंबर के बाद एयर इंडिया के बैनर तले भरेंगे उड़ान, 4 डिजिट का होगा कोड, इस नंबर से होगा शुरू

विस्तारा एयरक्राफ्ट के रूट और शेड्यूल वही रहेंगे। एयरलाइन के मुताबिक, प्रोडक्ट और सर्विस सहित विस्तारा का इन-फ्लाइट एक्सपीरियंस भी पहले की तरह ही रहेगा। इतना ही नहीं फ्लाइट सर्विस में भी वही चालक दल होगा।

दोनों एयरलाइनों का ऑफिशियल तरीके से 12 नवंबर, 2024 को मर्जर हो जाएगा।- India TV Paisa Image Source : FILE दोनों एयरलाइनों का ऑफिशियल तरीके से 12 नवंबर, 2024 को मर्जर हो जाएगा।

टाटा समूह की एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि मर्जर के बाद विस्तारा के एयरक्राफ्ट एयर इंडिया के बैनर तले ऑपरेट होंगे। इसमें चार अंकों का एक यूनीक एयर इंडिया कोड होगा जो 2 डिजिट से शुरू होगा। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि इस नई व्यवस्था के तहत, उड़ान संख्या यूके 955 अब एआई 2955 हो जाएगी। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, इससे यात्री 12 नवंबर के बाद एयर इंडिया की वेबसाइट पर बुकिंग करते समय फ्लाइट की पहचान कर सकेंगे। बता दें, दोनों एयरलाइनों का ऑफिशियल तरीके से 12 नवंबर, 2024 को मर्जर हो जाएगा।

सर्विस रूट और शेड्यूल सब पहले की तरह ही रहेंगे

खबर के मुताबिक, मर्जर के बाद, विस्तारा एयरक्राफ्ट के रूट और शेड्यूल वही रहेंगे। एयरलाइन के मुताबिक, प्रोडक्ट और सर्विस सहित विस्तारा का इन-फ्लाइट एक्सपीरियंस भी पहले की तरह ही रहेगा। इतना ही नहीं फ्लाइट सर्विस में भी वही चालक दल होगा। अगर आप क्लब विस्तारा के मौजूदा मेंबर हैं तो इसे एयर इंडिया के फ्लाइंग रिटर्न्स प्रोग्राम में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। खबर में कहा गया है कि फ्लाइंग रिटर्न्स को भी महाराजा क्लब नामक एक नए प्रोग्राम में बदल दिया जाएगा।

अनुभव समान रूप से बरकरार रहेगा

मर्जर के बाद सिंगापुर एयरलाइंस की नई यूनिट में 25.1 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। विस्तारा टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस का संयुक्त उद्यम है। परिवर्तन के दौर से गुजर रही एयर इंडिया को हाल के दिनों में सेवा संबंधी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। एयर इंडिया ने 2 अक्टूबर को कहा था कि विलय के बाद भी विस्तारा का अनुभव समान रूप से बरकरार रहेगा।

85 और विमानों का ऑर्डर

एयर इंडिया ने परिचालन विस्तार को देखते हुए एयरबस को 85 और विमानों का ऑर्डर दिया है जिसमें 10 ए350 विमान भी शामिल हैं। एयरबस को दिए गए 85 विमानों के ऑर्डर में 75 संकरे आकार वाले ए320 सीरीज के विमान हैं जबकि 10 चौड़े आकार वाले ए350 विमान हैं।

Latest Business News