A
Hindi News पैसा बिज़नेस सुशासन के बल पर निवेश का सबसे आकर्षक गंतव्य बना UP, देश का सबसे बड़ा मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग राज्य: CM योगी

सुशासन के बल पर निवेश का सबसे आकर्षक गंतव्य बना UP, देश का सबसे बड़ा मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग राज्य: CM योगी

आज प्रदेश देश में विकास और निवेश के अभियान का बड़ा हिस्सा बनकर उभर रहा है।” योगी ने छात्रों को सफलता हासिल करने का मंत्र देते हुए कहा कि “परिश्रम की पराकाष्ठा पर पहुंचिए। छह घण्टे की बजाय 12 से 14 घण्टे काम करने की आदत डालिए।

Chief Minister Yogi Adityanath- India TV Paisa Image Source : PTI मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि सुशासन के बल पर निवेश का सबसे आकर्षक गंतव्य बना उत्तर प्रदेश, देश का सबसे बड़ा मोबाइल फोन विनिर्माता राज्य है। योगी शनिवार को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में सैमसंग इनोवेशन कैंपस द्वारा आयोजित प्रमाणपत्र वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे। योगी ने कहा, “भारत में बनने वाले मोबाइल फोन में 55 प्रतिशत हिस्सेदारी अकेले उत्तर प्रदेश की है। देश में बनने वाले 60 प्रतिशत मोबाइल कलपुर्जे भी उत्तर प्रदेश में ही बनते हैं।” उन्होंने कहा, “यह उत्तर प्रदेश में निहित संभावनाओं की ही क्षमता है कि सैमसंग दुनिया का पहला मोबाइल डिस्प्ले संयंत्र चीन से भारत और भारत में भी उत्तर प्रदेश में ले आया। 

​निवेशकों की पहली पसंद बना

आज प्रदेश देश में विकास और निवेश के अभियान का बड़ा हिस्सा बनकर उभर रहा है।” योगी ने छात्रों को सफलता हासिल करने का मंत्र देते हुए कहा कि “परिश्रम की पराकाष्ठा पर पहुंचिए। छह घण्टे की बजाय 12 से 14 घण्टे काम करने की आदत डालिए। कार्य कमजोर नहीं करता है बल्कि कुछ न कुछ सिखाता है।” एक आधिकारिक बयान के अनुसार, सैमसंग इंडिया के प्रमुख सीएसआर कार्यक्रम ‘सैमसंग इनोवेशन कैंपस’ ने गोरखपुर के दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रों के लिए कोडिंग, कृत्रिम मेधा (एआई), बिग डेटा और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) के पाठ्यक्रमों का सफलतापूर्वक समापन किया। इस मौके पर परिसर में एक समारोह आयोजित किया गया, जहां योगी आदित्यनाथ ने छात्रों को प्रमाणपत्र प्रदान किए। 

ट्रेड शो में दिखेगी राज्य की झलक 

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 का दूसरा संस्करण 25 से 29 सितंबर तक इंडिया एक्सपो मार्ट, ग्रेटर नोएडा में आयोजित होगा। इसमें उत्तर प्रदेश के व्यापारिक अवसरों के साथ-साथ प्रदेश की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर का भी अनूठा संगम देखने को मिलेगा। आगामी 25 सितंबर से लेकर 29 सितंबर तक उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन किया जाएगा। इसका उद्घाटन भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। इस मेले में हिस्सा लेने के लिए पूरी दुनिया में 80 से अधिक देशों के लोग आएंगे। इसके अलावा यहां पर 2,500 से ज्यादा स्लॉट लगेंगे। अभी तक एक लाख से अधिक व्यापारियों ने यहां पर आने के लिए रजिस्ट्रेशन किया है। 3 लाख से अधिक लोगों ने यूपी इंटरनेशनल ट्रेड समय आने के लिए आवेदन किया है। 

Latest Business News