A
Hindi News पैसा बिज़नेस Tata Consumer Products ने अपनी तीन सब्सिडियरीज का किया विलय, जानिए क्या होगा फायदा

Tata Consumer Products ने अपनी तीन सब्सिडियरीज का किया विलय, जानिए क्या होगा फायदा

टीसीपीएल ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरीज- टाटा कंज्यूमर सोलफुल प्राइवेट लिमिटेड, नॉरिशको बेवरेजेज लिमिटेड और टाटा स्मार्टफूड्ज लिमिटेड का कंपनी में विलय कर दिया है।

टाटा कंज्यूमर...- India TV Paisa Image Source : FILE टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट लिमिटेड (Tata Consumer Products) ने एनसीएलटी और अन्य नियामकीय मंजूरियां प्राप्त करने के बाद अपनी तीन पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरीज का विलय पूरा कर लिया है। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट रोजमर्रा के उपयोग की घरेलू वस्तुएं बनाने वाली एफएमसीजी कंपनी है। टाटा समूह की एफएमसीजी इकाई के एक बयान के अनुसार, टीसीपीएल ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरीज- टाटा कंज्यूमर सोलफुल प्राइवेट लिमिटेड, नॉरिशको बेवरेजेज लिमिटेड और टाटा स्मार्टफूड्ज लिमिटेड का कंपनी में विलय कर दिया है।

कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी

कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा,“हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि योजना के सेक्शन 17 के तहत उल्लिखित शर्तें, जिसमें संबंधित कंपनियों के रजिस्ट्रार के पास फॉर्म आईएनसी-28 में आदेश की प्रमाणित प्रतियां दाखिल करना शामिल है, विधिवत रूप से पूरी हो गई हैं। तदनुसार, योजना के अनुसार, योजना (विलय की) की प्रभावी तिथि एक सितंबर, 2024 है।”यह कंपनी के कारोबार को सरल और सुव्यवस्थित बनाने पर ध्यान केंद्रित करने के अनुरूप है।

क्या होगा फायदा?

कंपनी ने कहा कि कानूनी इकाई संरचना के इस समेकन से दक्षता और तालमेल को बढ़ावा मिलेगा। टीसीपीएल के सेक्शन में चाय, कॉफी, पानी, आरटीडी, नमक, दालें, मसालें, पकाने और खाने के लिए तैयार उत्पाद, नाश्ता आदि शामिल हैं। कंपनी ने आगे कहा कि इन व्यावसायिक इकाइयों के लिए परिचालन संरचना में कोई बदलाव नहीं होगा। ये कंपनियां मिलेट्स प्रोडक्ट्स, रेडी टू ड्रिंक प्रोडक्ट्स और रेडी टू कुक/रेडी टू ईट प्रोडक्ट्स के पोर्टफोलियो पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगी।

Latest Business News