A
Hindi News पैसा बिज़नेस हरे निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 80 हजार के पार निकला, निफ्टी में 30 अकों की तेजी, ये स्टॉक्स उछले

हरे निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 80 हजार के पार निकला, निफ्टी में 30 अकों की तेजी, ये स्टॉक्स उछले

बीएसई सेंसेक्स 163.67 अंक चढ़कर 80,124.05 अंक पर खुला है। इस तरह सेंसेक्स एक बार फिर 80 हजार के पार निकल गया है। वहीं, एनएसई निफ्टी 30.45 अंकों की मजबूती के साथ 24,351.00 अंक पर पहुंच गया है।

Share Market - India TV Paisa Image Source : PTI शेयर बाजार

कल की गिरावट के बाद आज शेयर बाजार हरे निशान में खुला है। वैश्विक बाजारों से मजबूत संकेत मिलने से शुरुआती कारोबार में बाजार में मजबूती देखने को मिल रही है। बीएसई सेंसेक्स 163.67 अंक चढ़कर 80,124.05 अंक पर खुला है। इस तरह सेंसेक्स एक बार फिर 80 हजार के पार निकल गया है। वहीं, एनएसई निफ्टी 30.45 अंकों की मजबूती के साथ 24,351.00 अंक पर पहुंच गया है। शेयरों पर नजर डालें तो मारुति, ITC, KOTAKBANK, LT, INDUSINDBK, POWERGRID और एसबीआई में मजबूती देखने को मिल रही है। फार्मा, आईटी और बैंकिंग शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि बजट की उल्टी गिनती शुरू हो जाने के बाद बाजार में काफी फ्लैट कारोबार देखने को मिल रहा है। यह जरूर है कि स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन जरूर देखने को मिल रहा है। 

इन कंपनियों के शेयरों में तेजी

सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से मारुति सुजुकी इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाइटन, अदाणी पोर्ट्स, टाटा मोटर्स, लार्सन एंड टूब्रो, एचडीएफसी बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों में सबसे अधिक तेजी आई। हिंदुस्तान यूनिलीवर, टेक महिंद्रा, एक्सिस बैंक और इंफोसिस के शेयर नुकसान में रहे। एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे, जबकि दक्षिण कोरिया का कॉस्पी तथा जापान का निक्की फायदे में रहे। 

कच्चा तेल लुढ़का 

अमेरिकी बाजार सोमवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.28 प्रतिशत की गिरावट के साथ 85.51 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में सोमवार को लिवाल रहे और शुद्ध रूप से 60.98 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे। 

Latest Business News