A
Hindi News पैसा बिज़नेस Stock Market : शेयर बाजार में गिरावट के बाद जोरदार वापसी, हरे निशान पर पहुंचे सेंसेक्स, निफ्टी

Stock Market : शेयर बाजार में गिरावट के बाद जोरदार वापसी, हरे निशान पर पहुंचे सेंसेक्स, निफ्टी

विदेशी संस्थागत निवेशकों ने सोमवार को भारतीय शेयर बाजारों में खरीदारी की। विदेशी निवेशकों ने 156.08 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की शुद्ध लिवाली की।

Stock Market- India TV Paisa Image Source : FILE Stock Market

Stock Market : अमेरिका सहित एशियाई बाजारों में गिरावट के चलते भारतीय शेयर बाजारों में मंगलवार को कारोबार की शुरुआत सुस्त रही और दोनों मानक सूचकांक गिरावट के साथ खुले। हालांकि दो घंटे बीतने के भीतर बाजार में जोरदार वापसी की और हरे निशान पर आ गया।

मंगलवार को बाजार खुलते ही तीस शेयरों वाला सूचकांक बीएसई सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 117.3 अंक गिरकर 54,403.85 अंक पर कारोबार कर रहा था। वहीं एनएसई का मानक सूचकांक निफ्टी 28.80 अंक कमजोर होकर 16,249.70 अंक पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के ताजा हाल की बात करें तो सेंसेक्स 107.2 अंकों की तेजी के साथ 54,628.40  पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 30.45  अंकों की तेजी के साथ 16,308.95 पर है। 

Image Source : fileSensex 30

ये हैं बाजार के टॉप गेनर और लूजर 

सेंसेक्स की कंपनियों में से एशियन पेंट्स, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, बजाज फिनसर्व, इंफोसिस, नेस्ले, लार्सन एंड टुब्रो, इंडसइंड बैंक और टाइटन के शेयरों में गिरावट का रुख देखा गया। वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा स्टील, अल्ट्राटेक सीमेंट और मारुति सुजूकी के शेयर बढ़त पर रहे। एशियाई बाजारों में सोल, शंघाई और हांगकांग के सूचकांक निचले स्तर पर कारोबार कर रहे थे जबकि टोक्यो का सूचकांक बढ़त पर रहा। 

क्रूड में गिरावट 

अमेरिकी बाजारों में सोमवार को गिरावट दर्ज की गई थी। इस बीच अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.35 प्रतिशत गिरकर 105.90 डॉलर प्रति बैरल पर रहा। विदेशी संस्थागत निवेशकों ने सोमवार को भारतीय शेयर बाजारों में खरीदारी की। उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को विदेशी निवेशकों ने 156.08 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की शुद्ध लिवाली की। 

Latest Business News