A
Hindi News पैसा बिज़नेस Spicejet के कर्मचारियों ने ली राहत की सांस, एयरलाइन कंपनी ने किया अगस्त तक की सैलरी का पूरा पेमेंट

Spicejet के कर्मचारियों ने ली राहत की सांस, एयरलाइन कंपनी ने किया अगस्त तक की सैलरी का पूरा पेमेंट

स्पाइसजेट के सभी कर्मचारियों का जुलाई और अगस्त की सैलरी के अलावा ऐसे कर्मचारी जिन्हें जून की आधी सैलरी दी गई थी, उनके बैंक अकाउंट में भी सैलरी ट्रांसफर कर दी गई है। स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कर्मचारियों की पेंडिंग सैलरी के भुगतान की पुष्टि की है।

स्पाइसजेट ने कर्मचारियों को दिया बकाया वेतन- India TV Paisa Image Source : REUTERS स्पाइसजेट ने कर्मचारियों को दिया बकाया वेतन

कई तरह की मुसीबतों का सामना कर रही भारत की एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है। जी हां, स्पाइसजेट ने अपने कर्मचारियों को पेंडिंग सैलरी की पेमेंट कर दी है। कंपनी ने 3,000 करोड़ रुपये की नई पूंजी प्राप्त करने के बाद अपने कर्मचारियों के सभी पेंडिंग सैलरी का भुगतान कर दिया है। एक सूत्र ने ये जानकारी दी है। 

जून से ही पेंडिंग चल रही थी कर्मचारियों की सैलरी

सूत्र ने बताया कि स्पाइसजेट के सभी कर्मचारियों का जुलाई और अगस्त की सैलरी के अलावा ऐसे कर्मचारी जिन्हें जून की आधी सैलरी दी गई थी, उनके बैंक अकाउंट में भी सैलरी ट्रांसफर कर दी गई है। स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कर्मचारियों की पेंडिंग सैलरी के भुगतान की पुष्टि की है। 

कर्मचारियों को पिछले ढाई से नहीं मिला प्रोविडेंट फंड

कंपनी के प्रवक्ता ने इस मामले में गुरुवार को बिना कोई विस्तृत जानकारी दिए कहा, ‘‘ कर्मचारियों को पेंडिंग सैलरी की पेमेंट बुधवार शाम कर दी गई है।’’ बताते चलें कि भारत की इस एयरलाइन कंपनी ने पिछले ढाई साल से प्रोविडेंट फंड का भुगतान भी नहीं किया है, जबकि कर्मचारियों की सैलरी से हर महीने काटा जाने वाला टीडीएस (स्रोत पर कर कटौती) भी सरकार के पास जमा नहीं किया है। 

कंपनी ने 23 सितंबर को किया था 3000 करोड़ रुपये जुटाने का ऐलान

बताते चलें कि एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने 23 सितंबर को पात्र संस्थागत नियोजन (QIP) के जरिए 3,000 करोड़ रुपये और पिछले वित्तपोषण चक्र (फाइनेंसिंग साइकल) में एक्स्ट्रा 736 करोड़ रुपये जुटाने की घोषणा की थी। इससे कंपनी की वित्तीय स्थिरता और विकास योजनाओं को और बढ़ावा मिला।

गुरुवार को फिर गिरा कंपनी के शेयरों का भाव

गुरुवार को शेयर बाजार में अच्छी तेजी के बावजूद कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। गुरुवार को स्पाइसजेट के शेयर 0.54 रुपये (0.87%) की गिरावट के साथ 61.84 रुपये के भाव पर बंद हुए। बताते चलें कि स्पाइसजेट के शेयरों का 52 वीक हाई 79.90 रुपये और 52 वीक लो 34.00 रुपये है। बीएसई के मुताबिक कंपनी का मौजूदा मार्केट कैप 7,925.94 करोड़ रुपये है।

Latest Business News