A
Hindi News पैसा बिज़नेस चांदी की चमक फीकी पड़नी शुरू, आज फिर हुई इतनी सस्ती, जानें Gold-Silver के ताजा रेट

चांदी की चमक फीकी पड़नी शुरू, आज फिर हुई इतनी सस्ती, जानें Gold-Silver के ताजा रेट

विदेशी बाजारों में, कॉमेक्स में हाजिर सोना 2,341 डॉलर प्रति औंस पर रहा, जो पिछले बंद भाव से दो डॉलर अधिक है। गांधी ने कहा कि शुक्रवार को सोने में थोड़ी तेजी आई।

Gold-Silver - India TV Paisa Image Source : FILE सोना-चांदी

चांदी की कीमत रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद टूटनी शुरू हो गई है। आज फिर चांदी की कीमत 500 रुपये टूटकर 95,500 रुपये प्रति किलोग्राम रही। बृहस्पतिवार को यह 1,100 रुपये टूटकर 96,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी। हालांकि, अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मजबूत रुख के अनुरूप राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 50 रुपये की बढ़त के साथ 72,900 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 72,850 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। 

सोने के भाव में मामूली तेजी

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के कमोडिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा, "दिल्ली के बाजारों में हाजिर सोने की कीमत (24 कैरेट) 72,900 रुपये प्रति 10 ग्राम रही, जो पिछले बंद भाव से 50 रुपये अधिक है।" विदेशी बाजारों में, कॉमेक्स में हाजिर सोना 2,341 डॉलर प्रति औंस पर रहा, जो पिछले बंद भाव से दो डॉलर अधिक है। गांधी ने कहा कि शुक्रवार को सोने में थोड़ी तेजी आई। इसका कारण अमेरिका में पहली तिमाही के जीडीपी आंकड़े को लेकर निराशा है, जो अर्थव्यवस्था में नरमी का संकेत देता है। हालांकि, चांदी की कीमत 31.20 डॉलर प्रति औंस रही। पिछले कारोबारी सत्र में यह 31.65 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ था। 

इस कारण कीमत रेंज में अटका

जेएम फाइनेंशियल के (जिंस और मुद्रा) शोध विभाग के उपाध्यक्ष, प्रणव मेर ने कहा, "इस सप्ताह अब तक सोने की कीमतें एक सीमा में अटकी हुई हैं। इसका कारण बहुप्रतीक्षित अमेरिकी व्यक्तिगत उपभोग व्यय (पीसीई) का आंकड़ा है जो आज जारी होगा।’’ 

Latest Business News