A
Hindi News पैसा बिज़नेस इस स्टॉक ने एक साल में दिया 445% का बंपर रिटर्न, अब 5:1 के अनुपात में मिलेगा बोनस शेयर, रिकॉर्ड तिथि का ऐलान बाकी

इस स्टॉक ने एक साल में दिया 445% का बंपर रिटर्न, अब 5:1 के अनुपात में मिलेगा बोनस शेयर, रिकॉर्ड तिथि का ऐलान बाकी

MultiBagger Stock- India TV Paisa Image Source : FILE मल्टीबैगर स्टॉक

पंप और मोटर के निर्माता और आपूर्तिकर्ता शक्ति पंप्स ने अपने शेयरों धारकों को एक और तोहफा दिया है। कंपनी के बोर्ड ने 5:1 के अनुपात में बोनस शेयरों का ऐलान किया है। इसका मतलब है कि कंपनी शेयरधारक द्वारा रखे गए हर एक शेयर के बदले पांच नए शेयर जारी करेगी। कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, “शक्ति पंप्स (इंडिया) लिमिटेड के निदेशक मंडल ने 7 अक्टूबर, को हुई अपनी बैठक में 5:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की सिफारिश की, यानी रिकॉर्ड तिथि पर कंपनी के पात्र शेयरधारकों को हर 1 (एक) मौजूदा पूरी तरह से चुकता इक्विटी शेयर के लिए ₹10/- के 5 (पांच) नए शेयर जारी करेगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक बोनस शेयर जारी करने की रिकॉर्ड तिथि निर्धारित नहीं की है। फाइलिंग में कहा गया है कि बोनस इक्विटी शेयरों के लिए पात्र शेयरधारकों को निर्धारित करने की रिकॉर्ड तिथि एक्सचेंजों को अलग से समय पर सूचित की जाएगी।

एक साल में स्टॉक ने दिया 445% का बंपर रिटर्न

आपको बता दें कि शक्ति पंप्स के स्टॉक ने एक साल की अवधि में अपने निवेशकों को 445% का बंपर रिटर्न दिया है। एक साल की अवधि में शेयर का भाव 909 रुपये से बढ़कर 4,968 रुपये पहुंच गया है। आपको बता दें कि 12 अक्टूबर 2023 को शक्ति पंप के शेयर का भाव 909.90 रुपये था। वहीं, 11 अक्टूबर को बाजार बंद होने के समय इस स्टॉक का भाव 4,968 रुपये था। इस तरह इस स्टॉक ने एक साल की अवधि में शानदार रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है। 

2011 में दिया था बोनस शेयर 

इससे पहले, शक्ति पंप्स ने 2011 में एक बार अपने शेयरधारकों को बोनस शेयर जारी किए थे। वह 1:1 के अनुपात में था। शक्ति पंप्स के शेयरों में पिछले एक साल में करीब 5 गुना की बढ़ोतरी हुई है, जबकि मौजूदा कैलेंडर वर्ष और पिछले 6 महीनों में इसने क्रमश: 318% और 197.5% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। 

Latest Business News