A
Hindi News पैसा बिज़नेस नोएडा-गुरुग्राम को कहें बाय, दिल्ली में सिर्फ 11.5 लाख रुपये में खरीदें अपना फ्लैट

नोएडा-गुरुग्राम को कहें बाय, दिल्ली में सिर्फ 11.5 लाख रुपये में खरीदें अपना फ्लैट

डीडीए की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, तीन नई हाउसिंग स्कीम में फ्लैट की शुरुआती कीमत 11.5 लाख रुपये होगी। ये फ्लैट्स दिल्ली के रामगढ़ कॉलोनी, सिरासपुर, लोकनायकपुरम, रोहिणी और नरेला में हैं।

DDA Housing Scheme - India TV Paisa Image Source : FILE डीडीए हाउसिंग स्कीम

अगर आप नोएडा,गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा जैसे लोकेशन पर प्रॉपर्टी की आसमान छूती कीमत के कारण अपना घर नहीं खरीद पा रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आप राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपना आशियाना खरीदने का सपना पूरा कर सकते हैं। दरअसल, दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) कम आय, मध्यम आय और उच्च आय वर्ग के लोगों के लिए 3 नई हाउसिंग स्कीम लेकर आ रहा है। इसमें 40,000 फ्लैट्स की बिक्री की जाएगी। डीडीए के अधिकारियों के अनुसार, ये स्कीम इस महीने के आखिरी तक लॉन्च होने की संभावना है।

फ्लैट की शुरुआती कीमत 11.5 लाख होगी

डीडीए की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, तीन नई हाउसिंग स्कीम में फ्लैट की शुरुआती कीमत 11.5 लाख रुपये होगी। ये फ्लैट्स दिल्ली के रामगढ़ कॉलोनी, सिरासपुर, लोकनायकपुरम, रोहिणी और नरेला में हैं। डीडीए इन्‍हें पहले आओ पहले पाओ (FCFS) के आधार पर बेचा जाएगा। द्वारका के सेक्टर 14, 16B और 19B में स्थित MIG, HIG और उच्च श्रेणी के फ्लैट्स ई-नीलामी प्रक्रिया के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे।

पहले से माकान तो भी खरीद पाएंगे 

डीडीए ने नई हाउसिंग स्कीम में कई बदलाव भी किए है। इसके तहत अगर आपके पास पहले से दिल्ली में घर है तो भी आप फ्लैट खरीद पाएंगे। DDA की हाउसिंग स्कीम 2024 में जसोला, लोकनायकपुरम और नरेला जैसे विभिन्न इलाकों में 5,400 HIG, MIG, एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैट शामिल होंगे। डीडीए ने इन फ्लैट्स की कीमत नहीं बढ़ाई है और ये 2023 के रेट पर उपलब्ध होंगे। 

Latest Business News