A
Hindi News पैसा बिज़नेस PNB ने QIP के जरिये शेयरों की ​बिक्री का मूल्य तय किया, Mobikwik समेत इन 2 IPO को मिली मंजूरी

PNB ने QIP के जरिये शेयरों की ​बिक्री का मूल्य तय किया, Mobikwik समेत इन 2 IPO को मिली मंजूरी

सौर पैनल बनाने वाली कंपनी वारी एनर्जीज और डिजिटल भुगतान फर्म वन मोबिक्विक सिस्टम्स को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी मिल गई है।

PNB- India TV Paisa Image Source : FILE पीएनबी

PNB ने शेयर बिक्री के लिए न्यूनतम मूल्य 109.सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (QIP) ने सोमवार को पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) के जरिये शेयर बिक्री के लिए 109.16 रुपये प्रति शेयर का न्यूनतम मूल्य तय किया। बैंक ने 2024-25 के दौरान एक या एक से अधिक किस्तों में शेयर बिक्री के जरिये 7,500 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए पिछले साल निदेशक मंडल की मंजूरी ली थी। पीएनबी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि निदेशक मंडल ने निर्गम के संबंध में आवेदन पत्र के साथ प्रारंभिक नियोजन दस्तावेज को मंजूरी दे दी है और उसे अपना लिया है। बैंक ने कहा कि बोर्ड ने सेबी आईसीडीआर विनियमनों के विनियमन 176 के तहत निर्धारित मूल्य निर्धारण फार्मूले के आधार पर 109.16 रुपये प्रति शेयर की न्यूनतम कीमत को मंजूरी दी। बैंक निर्गम के लिए निर्धारित न्यूनतम मूल्य पर पांच प्रतिशत से अधिक की छूट नहीं दे सकता है।

वारी एनर्जीज, मोबिक्विक को आईपीओ के लिए मंजूरी मिली

सौर पैनल बनाने वाली कंपनी वारी एनर्जीज और डिजिटल भुगतान फर्म वन मोबिक्विक सिस्टम्स को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी मिल गई है। बाजार नियामक ने सोमवार को यह जानकारी दी। वारी एनर्जीज ने दिसंबर, 2023 में और मोबिक्विक ने जनवरी, 2024 में अपने आईपीओ दस्तावेज जमा किए थे। दोनों कंपनियों को 19 सितंबर को सेबी ने सार्वजनिक निर्गम लाने के लिए हरी झंडी दी। 

वारी एनर्जीज 3000 करोड़ जुटाएगी

वारी एनर्जीज के दस्तावेजों के मसौदे (डीआरएचपी) के अनुसार, उसके प्रस्तावित आईपीओ में 3,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा प्रवर्तक एवं मौजूदा शेयरधारक 32 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी लाएंगे। मोबिक्विक आईपीओ के जरिये 700 करोड़ रुपये तक जुटाना चाहती है। यह निर्गम पूरी तरह से नए इक्विटी शेयरों पर आधारित होगा।

Latest Business News