A
Hindi News पैसा बिज़नेस दिल्ली एयरपोर्ट के बाहर मिला विमान इंजन का टूटा ब्लेड! डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश, ये है आशंका

दिल्ली एयरपोर्ट के बाहर मिला विमान इंजन का टूटा ब्लेड! डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश, ये है आशंका

चर्चा यह भी हो रही है कि धातु का हिस्सा एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान का हो सकता है, जिसने सोमवार को एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग की थी, लेकिन एयरलाइन ने कहा कि फिलहाल वह यह पुष्टि नहीं कर सकती।

मामले की सूचना नियामक और दूसरी संबंधित एजेंसियों को दे दी गई है।- India TV Paisa Image Source : REUTERS मामले की सूचना नियामक और दूसरी संबंधित एजेंसियों को दे दी गई है।

दिल्ली एयरपोर्ट के बाहर बीते बुधवार को विमान के इंजन का एक हिस्सा मिला है। विमानन नियामक डीजीसीए ने अब इसको देखते हुए इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। हालांकि सूत्रों ने बताया कि धातु का हिस्सा एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान का हो सकता है, जिसने सोमवार को एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग की थी, लेकिन एयरलाइन ने कहा कि फिलहाल वह यह पुष्टि नहीं कर सकती कि धातु के ये टुकड़े उसके विमान के थे या नहीं। पीटीआई की खबर के मुताबिक, जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताई ये बात

खबर के मुताबिक, सूत्रों में से एक ने बताया कि संभवतः ये हिस्से विमान के इंजन के टूटे हुए ब्लेड के हैं। जब एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि 2 सितंबर को दिल्ली से उड़ान भरने के बाद उनकी फ्लाइट IX 145 में इंजन में समस्या आई थी। यह फ्लाइट बहरीन जा रही थी। प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि इस खराबी को तय प्रक्रियाओं के मुताबिक ठीक किया गया और एहतियातन दिल्ली में लैंडिंग कराई गई।

इस इलाके में मिले टुकड़े

प्रवक्ता ने कहा कि मामले की सूचना नियामक और दूसरी संबंधित एजेंसियों को दे दी गई है और फिलहाल इसकी जांच चल रही है। प्रवक्ता ने कहा कि हमें शंकर विहार में धातु के टुकड़े मिलने की रिपोर्ट के बारे में पता चला है। फिलहाल हम यह पुष्टि नहीं कर सकते कि ये धातु के टुकड़े हमारे विमान के हैं या नहीं। तथ्यों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

एयरपोर्ट पर मिलेगी ये सुविधा!

 दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर उतरकर टर्मिनल-3 से दूसरी फ्लाइट में सवार होने वाले यात्रियों को अपना 'चेक-इन' सामान नहीं ले जाना पड़ेगा। हवाई अड्डे का परिचालन करने वाली कंपनी डायल यात्रियों के सामान को अंदर ही शिफ्ट करने की योजना बना रही है। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) को इस संबंध में नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) की मंजूरी का इंतजार है। प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद टर्मिनल-1 से टर्मिनल-3 के बीच यात्रियों के 'चेक-इन' सामान को अंदर ही हस्तांतरित किया जा सकेगा। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें टर्मिनल-3 से संचालित होती हैं। एक बार नयी व्यवस्था लागू होने के बाद यात्रियों को टर्मिनल-3 से 'कनेक्टिंग फ्लाइट' लेते समय अपना सामान साथ नहीं ले जाना होगा।

Latest Business News