A
Hindi News पैसा बिज़नेस रांची वाले ध्यान दें, ₹35 प्रतिकिलो के भाव पर प्याज खरीदने का आज है मौका, इन लोकेशन पर खड़ी हैं वैन

रांची वाले ध्यान दें, ₹35 प्रतिकिलो के भाव पर प्याज खरीदने का आज है मौका, इन लोकेशन पर खड़ी हैं वैन

सरकार की तरफ से रांची के कई इलाकों 19 सितंबर 2024 को 35 रुपये प्रतिकिलो के भाव पर प्याज उपलब्ध कराया जा रहा है। ऐसे में आपके लिए यह अच्छा मौका है। आप आज इसका लाभ ले सकते हैं।

प्याज की खुदरा कीमत 60-80 रुपये प्रतिकिलो जा पहुंची है। - India TV Paisa Image Source : FILE प्याज की खुदरा कीमत 60-80 रुपये प्रतिकिलो जा पहुंची है।

प्याज की आसमान छूती कीमतों ने किचन का जायका बिगाड़ दिया है। आम लोगों को राहत देने के लिए सरकारें समय-समय पर सस्ती दरों पर प्याज उपलब्ध करा रही हैं। अगर आप झारखंड की राजधानी रांची में रहते हैं या इसके आस-पास के इलाकों के निवासी हैं तो आपके लिए आज 35 रुपये प्रतिकिलो के भाव पर प्याज खरीदने का शानदार मौका है। सरकार की तरफ से शहर के कई लोकेशन पर 19 सितंबर को मोबाइल ओनियन वैन खड़े किये हैं। यहां से आप सस्ती दर पर प्याज खरीद सकते हैं। उल्लेखनीय है कि प्याज की खुदरा कीमत 60-80 रुपये प्रतिकिलो जा पहुंची है। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि प्याज में तेजी बनी रहेगी।

इन लोकेशन पर खड़ी हैं वैन

उपभोक्ता मामले विभाग, भारत सरकार के मुताबिक, रांची के गांधीनगर, बिरसा चौक, कांके रोड (स्पीकर हाउस के सामने), डोरंडा, आईटीआई बस स्टैंड, बरियातु रोड (मेडिकल हॉस्पिटल के पास), कांटाटोली चौक और पहाड़ी मंदिर (रातू रोड) पर सरकार की तरफ से मोबाइल ओनियन वैन खड़ी की गई हैं। आप यहां जाकर 35 रुपये किलो के भाव पर प्याज खरीद सकते हैं। किसानडील्स के मुताबिक, मौजूदा बाजार दरों के अनुसार, झारखंड में प्याज की अधिकतम कीमत ₹7500 प्रति क्विंटल है, जबकि न्यूनतम दर ₹1950 प्रति क्विंटल है। विभिन्न किस्मों में औसत कीमत ₹5606 प्रति क्विंटल है।

कीमत ₹100 पार भी जाने की है आशंका

प्याज के खुदरा भाव में तेजी देखने को मिल सकती है। दरअसल, सरकार की तरफ से प्याज से निर्यात घटाने के बाद थोक बाजार में इसकी आवक कम रह गई है। किसान अब प्याज को विदेशों में बेच रहे हैं। कारोबारियों को आशंका है कि प्याज की कीमत आने वाले दिनों में 100 रुपये प्रति किलो को भी पार कर सकती है। देश के प्याज उत्पादक राज्यों में भारी बारिश से फसल के डूबने और लॉजिस्टिक्स चेन के बिगड़ने से प्याज की उपलब्धता कम हो गई है और कीमतें आसमान छू रही हैं।

Latest Business News