A
Hindi News पैसा बिज़नेस Ola Electric IPO: शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग आज, जानें किस भाव पर लिस्ट हो सकते हैं शेयर

Ola Electric IPO: शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग आज, जानें किस भाव पर लिस्ट हो सकते हैं शेयर

2 अगस्त को खुला ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ 6 अगस्त को बंद हो गया था। कंपनी के आईपीओ को निवेशकों का बहुत अच्छा समर्थन नहीं मिला।

ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ 2 अगस्त को खुला था- India TV Paisa Image Source : OLA ELECTRIC ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ 2 अगस्त को खुला था

Ola Electric IPO Listing: ओला इलेक्ट्रिक के साथ-साथ कंपनी के निवेशकों के लिए आज बहुत बड़ा दिन है। इस साल के सबसे चर्चित आईपीओ में से एक ओला इलेक्ट्रिक का आईपीओ आज अपने अगले स्टेज में कदम रखने जा रहा है। जी हां, आज ओला इलेक्ट्रिक शेयर बाजार में लिस्ट होने जा रही है। 2 अगस्त को खुला ये आईपीओ, 6 अगस्त को बंद हो गया था। हालांकि, कंपनी के आईपीओ को वैसा सपोर्ट नहीं मिला, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। ओला इलेक्ट्रिक के आईपीओ को 4.5 गुना सब्सक्रिप्शन ही मिल पाया।

ओला इलेक्ट्रिक ने 72 से 76 रुपये का तय किया था प्राइस बैंड

ओला इलेक्ट्रिक ने अपने आईपीओ के लिए प्रत्येक शेयर के लिए 72 रुपये से 76 रुपये का प्राइज़ बैंड तय किया था। कंपनी इस आईपीओ के जरिए 6,145.56 करोड़ रुपये जुटा रही है। आईपीओ के लिए अप्लाई करने वाले निवेशकों को बुधवार, 7 अगस्त को शेयरों का अलॉटमेंट किया गया था। जिसके बाद आज यानी शुक्रवार, 9 अगस्त को कंपनी की लिस्टिंग होने जा रही है।

ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयरों को लेकर कोई उत्साह नहीं

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि ओला इलेक्ट्रिक के आईपीओ को निवेशकों का वैसा सपोर्ट नहीं मिला, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। लिहाजा, ग्रे मार्केट में भी कंपनी के शेयरों को लेकर कोई उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है। शेयरों का ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी जीएमपी प्राइस ट्रैक करने वाली अलग-अलग वेबसाइटों के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक के शेयर -3 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहे हैं।

शेयर बाजार में किस भाव पर लिस्ट हो सकते हैं कंपनी के शेयर

यानी ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर 3 रुपये के डिस्काउंट के साथ ट्रेड कर रहे हैं। इस लिहाज से देखा जाए तो ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों की लिस्टिंग कंपनी द्वारा तय किए गए प्राइस बैंड के अपर लेवल 76 रुपये से 3 रुपये कम 73 रुपये पर हो सकती है।

Latest Business News