A
Hindi News पैसा बिज़नेस दरभंगा एम्स बनाने का ठेका इस सरकारी कंपनी को मिला, 1 साल में स्टॉक ने दिया 206% का बंपर रिटर्न

दरभंगा एम्स बनाने का ठेका इस सरकारी कंपनी को मिला, 1 साल में स्टॉक ने दिया 206% का बंपर रिटर्न

आपको बता दें कि एनबीसीसी के शेयर ने अपने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है। छह महीने की बात करें तो स्टॉक ने 54% का रिटर्न दिया है।

Darbhanga AIIMS- India TV Paisa Image Source : FILE दरभंगा एम्स

सरकारी कंपनी एनबीसीसी की इकाई HSCC को बिहार के दरभंगा में एम्स अस्पताल के निर्माण का 1,261 करोड़ रुपये का ठेका मिला है। एनबीसीसी ने शेयर बाजार को दी सूचना में बताया, उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी एचएससीसी (इंडिया) लिमिटेड को हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से दरभंगा एम्स की स्थापना का ठेका मिला है। कंपनी सूचना के अनुसार, ठेके का कुल मूल्य 1,261 करोड़ रुपये है। एनबीसीसी मुख्य रूप से परियोजना प्रबंधन परामर्श (पीएमसी) और रियल एस्टेट कारोबार में है। 

हाल ही में एनबीसीसी को राष्ट्रीय राजधानी में एमटीएनएल के 14 एकड़ के भूखंड पर 1,600 करोड़ रुपये की आवासीय एवं वाणिज्यिक परियोजना विकसित करने का ठेका मिला था। वहीं, पिछले महीने एनबीसीसी को श्रीनगर में 406 एकड़ की सैटेलाइट टाउनशिप विकसित करने की 15,000 करोड़ रुपये की परियोजना का ठेका मिला था। 

शेयर ने दिया है बंपर रिटर्न 

आपको बता दें कि एनबीसीसी के शेयर ने अपने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है। छह महीने की बात करें तो स्टॉक ने 54% का रिटर्न दिया है। वहीं, एक साल की अवधि में इस स्टॉक ने 206% का बंपर रिटर्न दिया है। शेयर सोमवार को 1.62% की तेजी के साथ 176.89 रुपये पर बंद हुआ। एनबीसीसी ने इस महीने की शुरुआत में अपने पात्र शेयरधारकों को 1:2 के अनुपात में बोनस शेयर दिया था। 

एनबीसीसी ने शेयर बाजार को बताया था कि निदेशक मंडल ने कंपनी के शेयरधारकों को 1:2 के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की सिफारिश की है, यानी रिकॉर्ड तिथि के अनुसार पात्र सदस्यों को प्रत्येक दो मौजूदा शेयरों के लिए एक नया पूरी तरह से चुकता इक्विटी शेयर दिया जाएगा। बोर्ड ने सात अक्टूबर, 2024 को रिकॉर्ड तिथि तय की थी। 

Latest Business News