A
Hindi News पैसा बिज़नेस अब घरों की बढ़ेगी सुरक्षा, रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स में फायर सेफ्टी के लिए NAREDCO ने FSAI के साथ की डील

अब घरों की बढ़ेगी सुरक्षा, रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स में फायर सेफ्टी के लिए NAREDCO ने FSAI के साथ की डील

एफएसएआई एक अग्रणी संगठन है जो अग्नि सुरक्षा, जीवन सुरक्षा, सुरक्षा, भवन स्वचालन, हानि रोकथाम और जोखिम प्रबंधन में विशेषज्ञता रखता है।

रियल एस्टेट न्यूज- India TV Paisa Image Source : FILE रियल एस्टेट न्यूज

रियल एस्टेट परियोजनाओं में अग्नि सुरक्षा से संबंधित मानकों को बढ़ाने के लिए रियल एस्टेट कंपनियों के निकाय नारेडको ने फायर एंड सिक्योरिटी एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएसएआई) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। बयान के अनुसार, नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल (नारेडको) ने भारत के रियल एस्टेट क्षेत्र में अग्नि सुरक्षा, जीवन सुरक्षा और सुरक्षा मानकों में सुधार के लिए सहयोग करने हेतु एफएसएआई के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

क्या है FSAI?

एफएसएआई एक अग्रणी संगठन है जो अग्नि सुरक्षा, जीवन सुरक्षा, सुरक्षा, भवन स्वचालन, हानि रोकथाम और जोखिम प्रबंधन में विशेषज्ञता रखता है। नारेडको ने कहा कि साझेदारी का उद्देश्य देशभर में रियल एस्टेट हितधारकों के लाभ के लिए अग्नि सुरक्षा, जीवन सुरक्षा और सुरक्षा प्रणालियों में ज्ञान, विशेषज्ञता और तकनीकी प्रगति के आदान-प्रदान को बढ़ावा देना है।

घरों की बढ़ेगी सुरक्षा

नारेडको के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी हरि बाबू ने कहा, “दोनों संगठनों के संयुक्त प्रयासों से भवन सुरक्षा बढ़ेगी, विनियमन सुचारू होंगे तथा भारत के शहरी विकास में पर्यावरण अनुकूल प्रथाओं को बढ़ावा मिलेगा।” एसोसिएशन निर्माण क्षेत्र में विनियमों को लागू करने और सुरक्षा ढांचे में सुधार करने के लिए सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम करता है। एफएसएआई के अध्यक्ष सौरभ अग्रवाल ने कहा, “दिल्ली के रियल एस्टेट क्षेत्र में अग्नि सुरक्षा को बढ़ाने के लिए नारेडको के साथ साझेदारी एक महत्वपूर्ण कदम है। हमारा लक्ष्य निवासियों और श्रमिकों के लिए सुरक्षित वातावरण बनाना है।”

Latest Business News