A
Hindi News पैसा बिज़नेस मैपमाईइंडिया ने ओला इलेक्ट्रिक पर लगाया ये बड़ा आरोप, कंपनी को भेजा नोटिस, जानें क्या मिला रिप्लाई

मैपमाईइंडिया ने ओला इलेक्ट्रिक पर लगाया ये बड़ा आरोप, कंपनी को भेजा नोटिस, जानें क्या मिला रिप्लाई

ओला इलेक्ट्रिक का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) जल्द आने वाला है। एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि ओला के साथ बातचीत विफल होने के बाद नोटिस भेजा गया है।

ओला जल्द ही नोटिस का उचित जवाब देंगे।- India TV Paisa Image Source : FILE ओला जल्द ही नोटिस का उचित जवाब देंगे।

डिजिटल नेविगेशन कंपनी और मैपमाईइंडिया ब्रांड की मालिक सीई इन्फो सिस्टम्स ने ओला इलेक्ट्रिक को एक कानूनी नोटिस भेजा है। सूत्रों के मुताबिक, इस नोटिस में आरोप लगाया गया है कि ओला इलेक्ट्रिक ने ओला मैप्स बनाने के लिए उसके डेटा की नकल की और उसके ऐप को ‘रिवर्स’ इंजीनियर किया। भाषा की खबर के मुताबिक, गौरतलब है कि ओला इलेक्ट्रिक का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) जल्द आने वाला है। एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि ओला के साथ बातचीत विफल होने के बाद नोटिस भेजा गया है।

ओला को कानूनी नोटिस भेजा

खबर के मुताबिक, सूत्र ने कहा कि फिलहाल, ओला को एक कानूनी नोटिस भेजा गया है। यह चर्चा विफल होने के बाद भेजा गया है। संपर्क करने पर ओला इलेक्ट्रिक के प्रवक्ता ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक, सीई इन्फो सिस्टम्स लिमिटेड (सीई इन्फो) के ओला मैप्स और मैपमाईइंडिया के साथ जुड़े कथित मुद्दों के संबंध में किए गए हाल के दावों और मीडिया में आई खबरों का जवाब देना चाहती है। उन्होंने कहा कि हम स्पष्ट रूप से कहना चाहेंगे कि ये आरोप झूठे, दुर्भावनापूर्ण और भ्रामक हैं। हम जल्द ही नोटिस का उचित जवाब देंगे।

समझौते का उल्लंघन किया

ओला इलेक्ट्रिक अपना 6,100 करोड़ रुपये का आईपीओ पेश करने की प्रक्रिया में है। सीई इन्फो सिस्टम्स ने कानूनी नोटिस में कथित तौर पर कहा है कि ओला इलेक्ट्रिक ने जून, 2021 में डिजिटल नेविगेशन फर्म के साथ किए गए समझौते का उल्लंघन किया है। मैपमाईइंडिया के मालिक ने आरोप लगाया कि ओला ने अनुचित व्यावसायिक लाभ के लिए गलत मकसद से कंपनी के नक्शे से डेटा कॉपी किया है।

ओला इलेक्ट्रिक की आईपीओ की गतिविधियां तेज हो गई हैं। कंपनी ने सार्वजनिक पेशकश के लिए 72-76 रुपये प्रति शेयर का मूल्य बैंड घोषित किया है। आईपीओ 2 अगस्त को बोली के लिए खुलेगा। एंकर निवेशक बोली 1 अगस्त को होगी और यह आईपीओ 6 अगस्त को बंद हो जाएगा। ओला इलेक्ट्रिक का कुल बाजार पूंजीकरण लगभग 33,500 करोड़ रुपये होने का अनुमान है।

Latest Business News