A
Hindi News पैसा बिज़नेस Mankind Pharma ने ₹13,768 करोड़ में पूरी की ये मेगा डील, 100% हिस्सेदारी हासिल

Mankind Pharma ने ₹13,768 करोड़ में पूरी की ये मेगा डील, 100% हिस्सेदारी हासिल

मैनकाइंड फार्मा के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव जुनेजा ने कहा कि आज, हम बीएसवी के 2,500 से अधिक सदस्यों का मैनकाइंड परिवार में गर्मजोशी से स्वागत करते हैं, जो हमारी रोमांचक यात्रा में एक नया अध्याय जोड़ते हैं और त्वरित विकास के लिए मंच तैयार करते हैं।

जुलाई में, मैनकाइंड ने घोषणा की थी कि वह बीएसवी में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करेगी।- India TV Paisa Image Source : MANKIND जुलाई में, मैनकाइंड ने घोषणा की थी कि वह बीएसवी में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करेगी।

दवा कंपनी मैनकाइंड फार्मा ने 13,768 करोड़ रुपये में भारत सीरम एंड वैक्सीन्स लिमिटेड (बीएसवी) का अधिग्रहण करने का सौदा पूरा कर लिया है। कंपनी ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। पीटीआई की खबर के मुताबिक, कंपनी ने कहा कि यह रणनीतिक कदम कंपनी के लिए एक अहम छलांग है, जिसने इसे भारतीय महिला स्वास्थ्य और प्रजनन दवा बाजार में एक मार्केट लीडर के रूप में स्थापित किया है। साथ ही स्थापित जटिल आरएंडडी तकनीक प्लेटफॉर्म के साथ क्रिटिकल केयर सेगमेंट में दूसरे उच्च प्रवेश बाधा उत्पादों तक पहुंच प्रदान की है।

मैनकाइंड फार्मा की स्थिति होगी मजबूत

खबर के मुताबिक, बीएसवी ने इन-हाउस में पुनः संयोजक और आला जैविक उत्पाद विकसित किए हैं, जो इसकी मजबूत आरएंडडी क्षमताओं का प्रदर्शन करते हैं और महिला स्वास्थ्य, प्रजनन, क्रिटिकल केयर और इम्युनोग्लोबुलिन में एक मजबूत ब्रांडेड उत्पाद पोर्टफोलियो का दावा करते हैं। मैनकाइंड फार्मा के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव जुनेजा ने कहा कि आज, हम बीएसवी के 2,500 से अधिक सदस्यों का मैनकाइंड परिवार में गर्मजोशी से स्वागत करते हैं, जो हमारी रोमांचक यात्रा में एक नया अध्याय जोड़ते हैं और त्वरित विकास के लिए मंच तैयार करते हैं।

जटिल उपचारों की व्यापक पहुंच सुनिश्चित हो सकेगी

बीएसवी के एमडी और सीईओ संजीव नवंगुल ने कहा कि मैनकाइंड फार्मा परिवार का हिस्सा बनने से बीएसवी बड़ा, मजबूत और बेहतर बनता है। अब हम साथ मिलकर भारत और दुनिया भर में लाखों रोगियों तक अपने विशेष और स्वदेशी रूप से विकसित जटिल उपचारों की व्यापक पहुंच सुनिश्चित कर पाएंगे। हम साथ मिलकर नई संभावनाओं को खोलेंगे, अवसरों की खोज करेंगे और क्षमता को अधिकतम करेंगे जो हमारी प्राथमिकताओं और व्यावसायिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेगी। इस साल जुलाई में, मैनकाइंड ने घोषणा की थी कि वह बीएसवी में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करेगी।

Latest Business News