A
Hindi News पैसा बिज़नेस LIC ने अपने नेक्स्ट लेवल डिजिटल मंच के लिए इस दिग्गज IT कंपनी को चुना, कस्टमर्स को होगा नया अनुभव

LIC ने अपने नेक्स्ट लेवल डिजिटल मंच के लिए इस दिग्गज IT कंपनी को चुना, कस्टमर्स को होगा नया अनुभव

एलआईसी के ग्राहकों, एजेंटों और कर्मचारियों के लिए बेहतर जुड़ाव और डेटा आधारित पर्सनलाइजेशन एक्सपीरियंस देने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। एलआईसी ने बैंकिंग, वित्तीय और बीमा क्षेत्रों में कंपनी की गहन विशेषज्ञता और अनुभव के आधार पर चुना।

एलआईसी डीआईवीई नामक अपनी डिजिटल रूपांतरण पहल को आगे बढ़ाएगी।- India TV Paisa Image Source : FILE एलआईसी डीआईवीई नामक अपनी डिजिटल रूपांतरण पहल को आगे बढ़ाएगी।

देश की सबसे बड़ी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने अपने नेक्स्ट लेवल के डिजिटल प्लेटफॉर्म को अपनाकर अपने डिजिटल रूपांतरण को आगे बढ़ाने के लिए इंफोसिस को चुना है। आईटी सेवा कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। भाषा की खबर के मुताबिक, इस पहल के तहत ग्राहकों, एजेंटों और कर्मचारियों के लिए बेहतर अनुभवों और डेटा आधारित पर्सनलाइजेशन पर ध्यान दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने इस सौदे की राशि के बारे में नहीं बताया।

ग्राहकों, एजेंटों और कर्मचारियों को होगा नया एक्सपीरियंस

खबर के मुताबिक, एक बयान में कहा गया है कि इंफोसिस ने सोमवार को भारत की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम के साथ अपने सहयोग की घोषणा की, ताकि एलआईसी डीआईवीई (डिजिटल नवाचार एवं मूल्य संवर्धन) नामक अपनी डिजिटल रूपांतरण पहल को आगे बढ़ा सके। खबर के मुताबिक, सौदे के तहत इंफोसिस अगली पीढ़ी का डिजिटल मंच तैयार करेगी, जो एलआईसी के ग्राहकों, एजेंटों और कर्मचारियों के लिए बेहतर जुड़ाव और डेटा आधारित पर्सनलाइजेशन एक्सपीरियंस देने पर ध्यान केंद्रित करेगा। बयान में कहा गया कि एलआईसी ने बैंकिंग, वित्तीय और बीमा क्षेत्रों में इंफोसिस की गहन विशेषज्ञता और अनुभव को देखते हुए उसे चुना।

मनीकंट्रोल की खबर के मुताबिक, एलआईसी के एमडी और सीईओ सिद्धार्थ मोहंती ने कहा कि हमारा विज़न एलआईसी को जीवन बीमा समाधान प्रदान करने वाले प्रौद्योगिकी सक्षम संगठन में बदलना है। उन्होंने कहा कि एलआईसी विश्व स्तरीय डिजिटल समाधान बनाने और ग्राहकों और बिक्री मध्यस्थों सहित अपने हितधारकों के लिए सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करने में इन्फोसिस के साथ अपनी साझेदारी के लिए तत्पर है।

बाजार हिस्सेदारी में तेज ग्रोथ

एलआईसी ने Q1FY25 में बाजार हिस्सेदारी में 58.87% से 64.02% तक की तीव्र वृद्धि दर्ज की है। एक साल पहले, Q1FY24 में LIC की बाजार हिस्सेदारी 61.42% थी। LIC अपने उत्पाद मिश्रण को अनुकूलित करने और मार्जिन में सुधार करने का लक्ष्य बना रही है, और चल रहे डिजिटल परिवर्तन से एक सहज अनुभव पैदा होगा।

Latest Business News