A
Hindi News पैसा बिज़नेस SBI की स्पेशल FD स्कीम Amrit Kalash में 30 सितंबर तक निवेश का आखिरी मौका, मिल रहा इतना ब्याज

SBI की स्पेशल FD स्कीम Amrit Kalash में 30 सितंबर तक निवेश का आखिरी मौका, मिल रहा इतना ब्याज

SBI नियमित ग्राहकों को 7.1% ब्याज दर और अमृत कलश सावधि जमा में निवेश करने वाले वरिष्ठ नागरिकों को 7.6% ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

SBI- India TV Paisa Image Source : FILE एसबीआई

SBI Amrit Kalash: भारतीय स्टेट बैंक की 400 दिनों की अवधि वाली विशेष सावधि जमा (एफडी), SBI Amrit Kalash स्कीम में निवेश के लिए आपके पास कुछ ही दिन बचे हैं। आपको बता दें कि इस स्पेशल एफडी स्कीम में आप 30 सितंबर, 2024 तक निवेश कर पाएंगे। उसके बाद यह स्पेशल एफडी स्कीम बंद हो जाएगी। 12 अप्रैल, 2023 को लॉन्च की गई इस स्पेशल एफडी स्कीम को ग्राहकों की ओर से उच्च ब्याज को ध्यान में रखते हुए कई बार समय सीमा बढ़ाई गई है। एसबीआई, 1 साल से 2 साल की अवधि की अपनी नियमित एफडी की तुलना में अमृत कलश एफडी स्कीम पर सामान्य ग्राहकों और वरिष्ठ नागरिकों दोनों को लगभग 30 आधार अंक (बीपीएस) अतिरिक्त ब्याज प्रदान करता है।

SBI अमृत कलश एफडी पर ब्याज दरें

SBI नियमित ग्राहकों को 7.1% ब्याज दर और अमृत कलश सावधि जमा में निवेश करने वाले वरिष्ठ नागरिकों को 7.6% ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। बैंक 1-2 वर्ष की अवधि की है, एसबीआई सामान्य ग्राहकों को 6.8% और वरिष्ठ नागरिकों को 7.3% ब्याज दर प्रदान करता है। इसके अलावा भी  एसबीआई कई अन्य स्पेशल एफडी स्कीम पर भी चलाता है। उनके बारे में भी जानते हैं। 

444 दिन अमृत वृष्टि एफडी स्कीम

इस स्पेशल एफडी स्कीम के तहत, एसबीआई गैर-वरिष्ठ ग्राहकों को 7.25% और वरिष्ठ नागरिकों को 7.75% ब्याज दर प्रदान करता है। यह विशेष FD स्कीम 31 मार्च, 2025 तक निवेश के लिए उपलब्ध रहेगी।

SBI ग्रीन रुपया टर्म डिपॉजिट

यह स्पेशल एफडी स्कीम 1111, 1777 और 2222 दिनों की तीन विशिष्ट अवधियों के लिए उपलब्ध है, जो खुदरा जमा के लिए कार्ड दर से 10 बीपीएस कम है।

सर्वोत्तम घरेलू खुदरा टर्म डिपॉजिट

यह स्कीम 1 करोड़ रुपये से अधिक से लेकर 3 करोड़ रुपये से कम की FD राशि के लिए है। इस विशेष FD पर, बैंक 1 वर्ष की अवधि के लिए कार्ड दर से 30 बीपीएस अधिक और 2 वर्ष की अवधि के लिए कार्ड दर से 40 बीपीएस अधिक प्रदान करता है। (समय से पहले विथड्रावल की अनुमति नहीं है)।

Latest Business News