A
Hindi News पैसा बिज़नेस Kolkata Metro ने रचा इतिहास, पैसेंजर्स से हुई एक दिन की कमाई ने तोड़ा 13 साल का रिकॉर्ड

Kolkata Metro ने रचा इतिहास, पैसेंजर्स से हुई एक दिन की कमाई ने तोड़ा 13 साल का रिकॉर्ड

2 सितंबर को, ब्लू लाइन (दक्षिणेश्वर-न्यू गरिया), ग्रीन लाइन-1 (सेक्टर पांच-सियालदह), ग्रीन लाइन-2 (हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड), पर्पल लाइन (जोका-मेजरहाट) और ऑरेंज लाइन (न्यू गरिया-रूबी मोर) सहित शहर की मेट्रो लाइनों पर लगभग 7.5 लाख यात्रियों ने यात्रा की।

2 सितंबर को अकेले ब्लू लाइन पर 6.3 लाख से ज़्यादा यात्री आए।- India TV Paisa Image Source : KOLKATA METRO 2 सितंबर को अकेले ब्लू लाइन पर 6.3 लाख से ज़्यादा यात्री आए।

कोलकाता मेट्रो से एक अच्छी खबर आई है। कोलकाता मेट्रो ने बीते 2 सितंबर को 13 सालों में अपनी सबसे अधिक एक दिन पैसेंजर्स से हुई कमाई का रिकॉर्ड बना दिया है। मेट्रो रेल ने यात्रियों से 1.33 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की, जो 1 अगस्त, 2011 के बाद एक दिन में यात्रियों से दूसरी सबसे अधिक कमाई है। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, 13 साल पहले 1 अगस्त को कोलकाता मेट्रो रेल ने एक दिन में यात्री किराए से 1.47 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी। शहर की भूमिगत मेट्रो सेवा पहली बार 1984 में ब्लू लाइन के एक हिस्से पर शुरू हुई थी, जो धीरे-धीरे वर्षों से विस्तारित हो रही है।

2 सितंबर को कितनों ने किया सफर

खबर के मुकाबिक, 2 सितंबर को, ब्लू लाइन (दक्षिणेश्वर-न्यू गरिया), ग्रीन लाइन-1 (सेक्टर पांच-सियालदह), ग्रीन लाइन-2 (हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड), पर्पल लाइन (जोका-मेजरहाट) और ऑरेंज लाइन (न्यू गरिया-रूबी मोर) सहित शहर की मेट्रो लाइनों पर लगभग 7.5 लाख यात्रियों ने यात्रा की। उस दिन अकेले ब्लू लाइन पर 6.3 लाख से ज़्यादा यात्री आए, जबकि ग्रीन लाइन-2 पर लगभग 56,000 यात्री आए। सोमवार को ग्रीन लाइन-1 पर लगभग 51,500 यात्री आए।

मेट्रो स्मार्ट कार्ड की बिक्री और उपयोग में तेजी

कोलकाता मेट्रो अधिकारियों ने अगस्त में बताया था कि पिछले तीन महीनों में मेट्रो स्मार्ट कार्ड की बिक्री और इस्तेमाल में अच्छी खासी बढ़ोतरी देखी गई है। इसका अंदाजा महज ऐसे लगाया जा सकता है कि मई और जुलाई 2024 के बीच, एक लाख से ज़्यादा स्मार्ट कार्ड की बिक्री हुई। यह डिजिटल भुगतान और ज़्यादा सुव्यवस्थित यात्रा अनुभवों के लिए यात्रियों के बीच बढ़ती प्राथमिकता को दर्शाता है। मेट्रो रेलवे ने कोलकाता और आसपास के जिलों के लोगों को परिवहन के सबसे भरोसेमंद साधन के रूप में कोलकाता मेट्रो पर अपना भरोसा दिखाने के लिए धन्यवाद दिया है।

Latest Business News