A
Hindi News पैसा बिज़नेस कोलकाता एयरपोर्ट ने तूफान ‘दाना’ को लेकर फ्लाइट ऑपरेशन किया स्थगित, जानें फिर कब से होगा शुरू

कोलकाता एयरपोर्ट ने तूफान ‘दाना’ को लेकर फ्लाइट ऑपरेशन किया स्थगित, जानें फिर कब से होगा शुरू

एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि कोलकाता एयरपोर्ट से आखिरी फ्लाइट के रवाना होने के बाद टर्मिनल भवन के सभी प्रवेश और निकास द्वारों को सील कर दिया गया है। एयरलाइंस कंपनियों ने एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ तालमेल बिठाया।

चक्रवात से विमानों को सुरक्षित रखने के लिए संबंधित मानक प्रक्रियाएं भी की गईं। - India TV Paisa Image Source : KOLKATA AIRPORT चक्रवात से विमानों को सुरक्षित रखने के लिए संबंधित मानक प्रक्रियाएं भी की गईं।

चक्रवात ‘दाना’ को देखते हुए कोलकाता एयरपोर्ट पर गुरुवार शाम से 15 घंटे के लिए फ्लाइट्स का ऑपरेशन स्थगित कर दिया गया है।भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है। भाषा की खबर के मुताबिक, हालांकि नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट ऑपरेशन गुरुवार शाम 6 बजे से स्थगित किया जाना थास लेकिन इसमें थोड़ा विलंब हुआ। एयरपोर्ट डायरेक्टर प्रवत रंजन बेउरिया ने बताया कि गुरुवार शाम इंडिगो की अमृतसर-कोलकाता फ्लाइट यहां उतरने वाली आखिरी फ्लाइट थी और यह शाम 6.11 बजे उतरी।

कुल 309 उड़ानों पर असर होगा

खबर के मुताबिक,  बेउरिया ने बताया कि डिपार्चर होने वाली आखिरी फ्लाइट इंडिगो की कोलकाता-गुवाहाटी फ्लाइट थी जिसने शाम 7 बजे उड़ान भरी। एएआई के अधिकारी ने कहा कि एयरपोर्ट को बम की धमकी के चलते फ्लाइट्स के ऑपरेशन को स्थगित करने में थोड़ा विलंब हुआ। उन्होंने कहा कि हालांकि बाद में यह धमकी झूठी निकली। एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स ऑपरेशन स्थगित रहने के दौरान कुल 309 उड़ानों पर असर होगा। एयरपोर्ट पर फ्लाइट ऑपरेशन शुक्रवार सुबह 9 बजे बहाल किया जाना है। इस बीच, एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि कोलकाता एयरपोर्ट से आखिरी फ्लाइट के रवाना होने के बाद टर्मिनल भवन के सभी प्रवेश और निकास द्वारों को सील कर दिया गया है।

तेज हवाओं और भारी से बहुत भारी वर्षा की आशंका

एयरलाइंस कंपनियों ने एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ तालमेल बिठाया। सूत्रों ने बताया कि चक्रवात से विमानों को सुरक्षित रखने के लिए संबंधित मानक प्रक्रियाएं भी की गईं। कोलकाता सहित पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्र में चक्रवात के संभावित प्रभाव को ध्यान में रखते हुए और तेज हवाओं और भारी से बहुत भारी वर्षा की आशंका के मद्देनजर 24 अक्टूबर शाम 6 बजे से 25 अक्टूबर सुबह 9 बजे तक फ्लाइट्स का ऑपरेशन स्थगित रखने का फैसला लिया गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि चक्रवात शुक्रवार सुबह पड़ोसी राज्य ओडिशा के भितरकनिका राष्ट्रीय उद्यान और धामरा बंदरगाह के बीच तट से टकराएगा। इस दौरान तूफान की अधिकतम गति 120 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है।

Latest Business News