A
Hindi News पैसा बिज़नेस Jeff Bezos Net Worth: एक झटके में डूबे 1,34,075 करोड़ रुपये, जानें अरबपतियों की लिस्ट में कहां पहुंचे अमेजन के फाउंडर

Jeff Bezos Net Worth: एक झटके में डूबे 1,34,075 करोड़ रुपये, जानें अरबपतियों की लिस्ट में कहां पहुंचे अमेजन के फाउंडर

शुक्रवार को अमेरिकी शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट के बीच अमेजन के शेयरों में करीब 9 प्रतिशत की गिरावट आई, जिससे अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस की नेट वर्थ 1.34 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा घट गई।

जेफ बेजोस की संपत्ति में 1,34,075 करोड़ रुपये की गिरावट- India TV Paisa Image Source : REUTERS जेफ बेजोस की संपत्ति में 1,34,075 करोड़ रुपये की गिरावट

Jeff Bezos Net Worth: दिग्गज अमेरिकी टेक कंपनी अमेजन के फाउंडर और एग्जीक्यूटिव चेयरमैन जेफ बेजोस की नेट वर्थ करीब 1,34,075 करोड़ रुपये (16 बिलियन डॉलर) की भारी-भरकम गिरावट आई है। कंपनी की निराशाजनक जॉब रिपोर्ट के बाद अमेजन के स्टॉक्स में ज़बरदस्त बिकवाली देखने को मिली और शेयरों का भाव करीब 9 प्रतिशत की बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए।

2 साल पुराने लेवल के करीब पहुंचा अमेजन के शेयरों का भाव

इस गिरावट के साथ ही कंपनी के स्टॉक्स का भाव 2 साल पुराने लेवल के करीब पहुंच गया है। गुरुवार को कंपनी ने बताया कि दूसरी तिमाही में उनका रेवेन्यू 147.9 बिलियन डॉलर रहा, जिसके बाद दोपहर 3:30 बजे तक अमेजन के शेयर 9% से ज्यादा गिरकर 167 डॉलर से नीचे पहुंच गए। जबकि एक्सपर्ट्स ने अमेजन के लिए 148.5 बिलियन डॉलर के रेवेन्यू का अनुमान जताया था।

जेफ बेजोस के पास अमेजन के 929 मिलियन शेयर

इस ताजा गिरावट के बाद अमेजन के स्टॉक 28 अप्रैल, 2022 के बाद से अपने सबसे खराब दौर की ओर जाते नजर आ रहे हैं, जब अमेजन के शेयरों में 14% की गिरावट आई थी। जेफ बेजोस के पास अमेजन के कुल 928 मिलियन शेयर हैं। गुरुवार को ट्रेडिंग बंद होने पर कंपनी में उनकी हिस्सेदारी की वैल्यू 170.8 बिलियन डॉलर से गिरकर करीब 154.9 बिलियन डॉलर पर पहुंच गई थी।

भारी नुकसान के बावजूद अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर बेजोस

फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में करीब 9% की गिरावट के बाद, बेजोस अभी भी 186.2 बिलियन डॉलर की नेट वर्थ के साथ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं। बताते चलें कि शु्क्रवार को ग्लोबल मार्केट में आई गिरावट के बाद दुनिया के सभी 10 सबसे अमीर लोगों को कम से कम 1 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ, जिसमें इलॉन मस्क, बर्नार्ड अर्नाल्ट, मार्क जुकरबर्ग जैसे दिग्गजों के नाम भी शामिल हैं।

Latest Business News