A
Hindi News पैसा बिज़नेस IndiGo चुनिंदा डोमेस्टिक रूट्स पर बिजनेस कैटेगरी में भी कराएगी सफर, बुकिंग 6 अगस्त से, जानें शुरुआती किराया

IndiGo चुनिंदा डोमेस्टिक रूट्स पर बिजनेस कैटेगरी में भी कराएगी सफर, बुकिंग 6 अगस्त से, जानें शुरुआती किराया

बिजनेस क्लास के पैसेंजर्स को स्पेशल फूड भी उपलब्ध कराया जाएगा। एक अधिकारी के अनुसार, ए321 नियो विमानों में तीन पंक्तियों में चार सीट के हिसाब से कुल 12 सीट होंगी। इन विमानों में कुल 220 सीट होंगी

एयरलाइन चालू वित्त वर्ष 2024-25 में सात और इंटरनेशनल डेस्टिनेशन के लिए फ्लाइट्स शुरू करेगी।- India TV Paisa Image Source : FILE एयरलाइन चालू वित्त वर्ष 2024-25 में सात और इंटरनेशनल डेस्टिनेशन के लिए फ्लाइट्स शुरू करेगी।

अग्रणी एयरलाइन इंडिगो अपने डोमेस्टिक पैसेंजर्स के लिए खास सुविधा शुरू करने जा रही है। एयरलाइन आगामी 14 नवंबर से 12 घरेलू मार्गों (डोमेस्टिक रूट्स) पर अपनी फ्लाइट्स में बिजनेस क्लास की शुरुआत करने जा रही है। इंडिगो फ्लाइट सर्विस के 18 साल पूरे होने के मौके पर राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम में एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पीटर एल्बर्स ने इसकी घोषणा की। भाषा की खबर के मुताबिक, इन सीटों के लिए बुकिंग 6 अगस्त से शुरू होगी।

शुरुआती एकतरफा किराया 18,018 रुपये से शुरू

खबर के मुताबिक, बिजनेस क्लास के पैसेंजर्स को स्पेशल फूड भी उपलब्ध कराया जाएगा। एक अधिकारी के अनुसार, ए321 नियो विमानों में तीन पंक्तियों में चार सीट के हिसाब से कुल 12 सीट होंगी। इन विमानों में कुल 220 सीट होंगी, जिनमें से 12 बिजनेस और 208 इकनॉमी क्लास की होंगी। अधिकारी ने बताया कि बिजनेस क्लास की सुविधा 14 नवंबर से चुनिंदा फ्लाइट्स में उपलब्ध कराई जाएगी। बिजनेस क्लास के लिए शुरुआती एकतरफा किराया 18,018 रुपये से शुरू होगा।

शुरुआत दिल्ली-मुंबई फ्लाइट से होगी

एल्बर्स ने कहा कि बिजनेस क्लास व्यस्ततम रूट्स के साथ-साथ व्यावसायिक मार्गों पर भी उपलब्ध होंगी। इसकी शुरुआत दिल्ली-मुंबई फ्लाइट से होगी। मौजूदा समय में, टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया, एयर इंडिया एक्सप्रेस और विस्तारा बिजनेस क्लास की सेवाएं उपलब्ध कराती हैं। इसके अलावा एयरलाइन कस्टमर लॉयल्टी कार्यक्रम इंडिगो ब्लूचिप भी लाएगी, जो सितंबर में शुरू होगा।

सात और इंटरनेशनल डेस्टिनेशन के लिए फ्लाइट्स शुरू

सीईओ एल्बर्स ने यह भी कहा कि एयरलाइन चालू वित्त वर्ष 2024-25 में सात और इंटरनेशनल डेस्टिनेशन के लिए फ्लाइट्स शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि इंडिगो चालू वित्त वर्ष के आखिर से पहले सात नए इंटरनेशनल डेस्टिनेशन के लिए फ्लाइट सर्विस शुरू करेगी। वर्तमान में, इंडिगो हर रोज 2,000 से ज्यादा फ्लाइट्स संचालित करती है और 33 विदेशी शहरों सहित करीब 120 गंतव्यों के लिए सेवाएं उपलब्ध कराती है।

Latest Business News