A
Hindi News पैसा बिज़नेस IndiGo ने मिलाया मैरीगोल्ड एविएशन से हाथ, जानें क्या है तैयारी और प्लानिंग, जानें पूरी बात

IndiGo ने मिलाया मैरीगोल्ड एविएशन से हाथ, जानें क्या है तैयारी और प्लानिंग, जानें पूरी बात

डीजीसीए परीक्षाओं की तैयारी से लेकर कमर्शियल पायलट लाइसेंस मल्टी-इंजन इंस्ट्रूमेंट रेटिंग अधिग्रहण और एयरबस A320 टाइप रेटिंग तक, यह कार्यक्रम इंडिगो के साथ जूनियर फर्स्ट ऑफिसर बनने के लिए एक व्यापक मार्ग तैयार करता है।

भारत दुनिया में तीसरे सबसे बड़े और सबसे तेजी से बढ़ते विमानन बाजार का घर है। - India TV Paisa Image Source : FILE भारत दुनिया में तीसरे सबसे बड़े और सबसे तेजी से बढ़ते विमानन बाजार का घर है।

देश के एविएशन सेक्टर में एक लेटेस्ट डेवलपमेंट देखा गया है। भारत की अग्रणी एयरलाइन इंडिगो ने अपने कैडेट पायलट प्रोग्राम के लिए मैरीगोल्ड एविएशन से हाथ मिलाया है। मैरीगोल्ड एविएशन सर्वश्रेष्ठ-नस्ल कमर्शियल एयरलाइन उड़ान प्रशिक्षण सुविधाओं का एक विश्व स्तरीय प्रदाता है, जो विमानन उड़ान प्रशिक्षण और विमानन विनियमन में विशेषज्ञों की एक प्रबंधन और सलाहकार टीम द्वारा समर्थित है। पीटीआई की खबर के मुताबिक,  यह विशेषज्ञता और अनुभव संगठन को एक विशिष्ट रूप से तैयार कैडेट पायलट कार्यक्रम प्रदान करने में सक्षम बनाता है जो गुणवत्ता और सुरक्षा के उच्च मानक निर्धारित करता है।

लक्ष्य को हासिल करने में मिलेगी मदद

खबर के मुताबिक, एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए परीक्षाओं की तैयारी से लेकर कमर्शियल पायलट लाइसेंस मल्टी-इंजन इंस्ट्रूमेंट रेटिंग (CPL - MEIR) अधिग्रहण और एयरबस A320 टाइप रेटिंग तक, यह कार्यक्रम इंडिगो के साथ जूनियर फर्स्ट ऑफिसर बनने के लिए एक व्यापक मार्ग तैयार करता है। इस बारे में इंडिगो में फ्लाइट ऑपरेशंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैप्टन आशिम मित्रा ने कहा कि भारत दुनिया में तीसरे सबसे बड़े और सबसे तेजी से बढ़ते विमानन बाजार का घर है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे हम अपने ऑपरेशन को बढ़ाते जा रहे हैं और अपनी ताकत को दोगुना करने की दिशा में काम कर रहे हैं, कुशल पायलटों की जरूरत इस लक्ष्य को हासिल करने में महत्वपूर्ण होगी।

भारतीय विमानन के भविष्य को मिलेगा आकार

मित्रा ने कहा कि हमें अपने कैडेट पायलट प्रोग्राम में मैरीगोल्ड एविएशन का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है और हम भारतीय विमानन के भविष्य को एक साथ आकार देने के लिए तत्पर हैं। मैरीगोल्ड एविएशन के एमडी गौतम चिटनिस ने कहा कि विमानन में इंडिगो का नेतृत्व बेजोड़ है, और हमें असाधारण विमानन मानकों के उनके दृष्टिकोण को साझा करने पर गर्व है। हम पायलटों की अगली पीढ़ी को तैयार करने की इस अभूतपूर्व पहल में इंडिगो के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं।

अपनी तरह की पहली योजना

मैरीगोल्ड एविएशन और इंडिगो इस नवंबर में दिल्ली एनसीआर, मुंबई और बैंगलोर सहित प्रमुख शहरों में सेमिनारों की एक सीरीज आयोजित करेंगे। ये रोड शो सभी महत्वाकांक्षी पायलटों और उनके परिवारों के लिए खुले हैं और उन्हें कार्यक्रम और इंडिगो के कैडेट पायलट कार्यक्रम के माध्यम से उपलब्ध कैरियर विकल्पों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेंगे। यह इंडिगो कैडेट पायलट कार्यक्रम के इच्छुक लोगों के लिए अपनी तरह की पहली योजना है। पहले से कहीं अधिक छात्र विमानन के लिए अपने जुनून को आगे बढ़ाने में सक्षम होंगे।

Latest Business News