A
Hindi News पैसा बिज़नेस नेशनल हाईवे से करते हैं सफर, शुरू हुई ‘हमसफर नीति’, मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

नेशनल हाईवे से करते हैं सफर, शुरू हुई ‘हमसफर नीति’, मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

‘हमसफर नीति’ में राष्ट्रीय राजमार्गों के किनारे स्थित पेट्रोल पंप स्टेशनों पर स्वच्छ शौचालय, शिशु देखभाल कक्ष, व्हीलचेयर के लिए प्रावधान, ईवी चार्जिंग स्टेशन, पार्किंग स्थल और ठहरने की सुविधाएं शुरू की जाएंगी।

NH- India TV Paisa Image Source : FILE नेशनल हाईवे

नेशनल हाईवे से रोजाना सफर करने वाले लाखों लोगों के लिए ‘हमसफर नीति’ आज से शुरू की गई है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को ‘हमसफर नीति’ की शुरुआत की। इस नीति के तहत नेशनल हाईवे पर सफर करने वाले यात्रियों को राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्वच्छ शौचालय और शिशु देखभाल कक्ष जैसी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, ‘हमसफर नीति’ में राष्ट्रीय राजमार्गों के किनारे स्थित पेट्रोल पंप स्टेशनों पर स्वच्छ शौचालय, शिशु देखभाल कक्ष, व्हीलचेयर के लिए प्रावधान, ईवी चार्जिंग स्टेशन, पार्किंग स्थल और ठहरने की सुविधाएं शुरू की जाएंगी। 

यात्रा में आनंददायक अनुभव प्रदान करेगी
 

मंत्रालय ने कहा कि यह नीति राजमार्ग का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों को सुविधाजनक, सुरक्षित और आनंददायक अनुभव प्रदान करेगी। इसके अलावा यह नीति उद्यमियों को सशक्त बनाएगी, रोजगार पैदा करेगी और सेवा प्रदाताओं के लिए आजीविका के अवसर बढ़ाएगी। गडकरी ने इस नीति की शुरुआत के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि ‘हमसफर’ ब्रांड देश के विश्वस्तरीय राजमार्ग नेटवर्क पर यात्रियों और चालकों के लिए अत्यधिक सुरक्षा और आराम का पर्याय बन जाएगा।

टॉप क्लास की सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध 
 

उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्गों पर उच्च गुणवत्ता वाली, मानकीकृत सेवाएं प्रदान करने की जरूरत पर भी बल दिया। गडकरी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार राजमार्ग नेटवर्क पर शीर्ष-स्तरीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है, जिससे सभी के लिए तेज और निर्बाध यात्रा का अनुभव सुनिश्चित हो सके।

Latest Business News