A
Hindi News पैसा बिज़नेस Hyatt भारत में अपने होटल्स की संख्या को करेगी दोगुना, ट्रैवल और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में मौजूद मौकों का उठाएगी फायदा

Hyatt भारत में अपने होटल्स की संख्या को करेगी दोगुना, ट्रैवल और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में मौजूद मौकों का उठाएगी फायदा

वर्तमान में हयात होटल्स के पास दक्षिण-पश्चिम एशिया में नौ अलग-अलग ब्रांड में 52 होटल हैं (भारत में 50 और नेपाल में दो)। कंपनी हयात के पोर्टफोलियो से अतिरिक्त वैश्विक ब्रांड को भारत में पेश करने के अवसरों की सक्रिय रूप से तलाश कर रही है।

हयात होटल- India TV Paisa Image Source : FILE हयात होटल

वैश्विक आतिथ्य क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हयात होटल्स कॉरपोरेशन का अगले पांच से छह साल में भारत में अपने होटल की संख्या को दोगुना कर 100 तक पहुंचाने का लक्ष्य है। कंपनी का इरादा अपने शीर्ष वैश्विक वृद्धि के बाजारों में से एक भारत में मौजूद अवसरों का लाभ उठाने का है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। हयात होटल्स कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक (भारत और दक्षिण-पश्चिम एशिया) संजय शर्मा ने ईमेल के जरिये दिए गए साक्षात्कार में पीटीआई-भाषा को बताया कि कंपनी हयात के पोर्टफोलियो से अतिरिक्त वैश्विक ब्रांड को भारत में पेश करने के अवसरों की भी सक्रियता से तलाश कर रही है।

5-6 साल में 100 होटल तक पहुंचेंगे

उन्होंने कहा, ‘‘हम भारत में अपनी विस्तार योजनाओं को लेकर उत्साहित हैं। अपनी मजबूत पाइपलाइन और रणनीतिक विकास पहल के साथ हमें भरोसा है कि हम अगले 5-6 साल में 100 होटल का लक्ष्य हासिल कर लेंगे।’’ शर्मा ने कहा, ‘‘यह महत्वाकांक्षी लक्ष्य भारत में फलते-फूलते यात्रा और आतिथ्य उद्योग, उच्च गुणवत्ता वाले आतिथ्य की बढ़ती मांग और यात्रियों के साथ हमारे ब्रांड के मजबूत संबंध से प्रेरित है।’’ वह इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि कंपनी अगले पांच साल में भारत में कितनी संपत्तियां और कमरे खोलने की योजना बना रही है।

भारत में हैं 50 होटल्स

वर्तमान में हयात होटल्स के पास दक्षिण-पश्चिम एशिया में नौ अलग-अलग ब्रांड में 52 होटल हैं (भारत में 50 और नेपाल में दो)। भारत में अन्य वैश्विक ब्रांड लाने की कंपनी की योजनाओं पर उन्होंने कहा, ‘‘हम हयात के पोर्टफोलियो से अतिरिक्त वैश्विक ब्रांड को भारत में पेश करने के अवसरों की सक्रिय रूप से तलाश कर रहे हैं। हाल ही में, हयात ने ग्रैंड हयात मुंबई में ‘ग्रैंड शोरूम’ पेश किया है। शर्मा ने कहा कि यह भारत में कंपनी की व्यावसायिक उपस्थिति को बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण कदम है। निकट भविष्य में कंपनी की विस्तार योजना पर शर्मा ने कहा कि क्षेत्र में हयात की वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हयात रीजेंसी ब्रांड नए गंतव्यों में उतरने जा रहा है। इसके तहत हयात रीजेंसी कसौली और हयात रीजेंसी गाजियाबाद की शुरुआत होने जा रही है।

Latest Business News