A
Hindi News पैसा बिज़नेस HDFC Bank कस्टमर्स के लिए जरूरी खबर, 10 अगस्त को 180 मिनट तक UPI सहित बैंकिंग सेवाएं नहीं मिलेंगी

HDFC Bank कस्टमर्स के लिए जरूरी खबर, 10 अगस्त को 180 मिनट तक UPI सहित बैंकिंग सेवाएं नहीं मिलेंगी

इस दौरान यूपीआई ट्रांजैक्शन सहित कई बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। ऐसे में अगर आपको 10 अगस्त को तय समय के दौरान बैंकिंग से जुड़ा कोई काम है तो बेहतर होगा कि इसे पहले निपटा लें।

एचडीएफसी बैंक अपने बैंकिंग अनुभव को बेहतर बनाने की कवायद कर रहा है।- India TV Paisa Image Source : FILE एचडीएफसी बैंक अपने बैंकिंग अनुभव को बेहतर बनाने की कवायद कर रहा है।

अगर आप प्राइवेट सेक्टर के अग्रणी एचडीएफसी बैंक के कस्टमर हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। एचडीएफसी बैंक अपने बैंकिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए, 10 अगस्त 2024 को 02:30 AM IST से 05:30 AM IST (यानी रात ढाई बजे से लेकर सुबह साढ़े पांच बजे तक) तक आवश्यक सिस्टम मेंटेनेंस करेगा। बैंक ने कस्टमर्स को सावधान करते हुए कहा है कि इस 180 मिनट के दौरान यूपीआई ट्रांजैक्शन सहित कई बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। ऐसे में अगर आपको 10 अगस्त को तय समय के दौरान बैंकिंग से जुड़ा कोई काम है तो बेहतर होगा कि इसे पहले निपटा लें।

ये सेवाएं नहीं होंगी उपलब्ध

खबर के मुताबिक, बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, 10 अगस्त को तय उपर्युक्त समय के दौरान एचडीएफसी बैंक के चालू और बचत खाता (सीएएसए) धारकों के लिए वित्तीय और गैर-वित्तीय लेन-देन उपलब्ध नहीं होंगे। साथ ही एचडीएफसी बैंक अकाउंट से जुड़े एचडीएफसी बैंक मोबाइल बैंकिंग ऐप, जीपे, व्हाट्सएप पे, पेटीएम, श्रीराम फाइनेंस और मोबिक्विक पर वित्तीय और गैर-वित्तीय लेन-देन उपलब्ध नहीं होंगे। एचडीएफसी बैंक का कहना है कि हम आपकी समझदारी और सहयोग की सराहना करते हैं क्योंकि हम अपनी सेवाओं की दक्षता में सुधार करने के लिए काम कर रहे हैं।

बैंक ने बढ़ाई ब्याज दरें

एचडीएफसी बैंक लोन पर लगने वाली दरों को महंगा कर दिया है। प्राइवेट बैंक ने लोन रेट्स में 5 बेसिक प्वाइंट्स तक की बढ़ोतरी की है। भारतीय रिजर्व बैंक से लोगों को बड़ी उम्मीदें थीं कि वह 8 अगस्त को रेपो रेट में कटौती का ऐलान करेगा, लेकिन इसमें कोई बदलाव नहीं किया। समिति ने रेपो रेट को 6.5 प्रतिशत पर ही बरकरार रखा है।

इससे पहले एचडीएफसी बैंक ने 1 अगस्त से क्रेडिट कार्ड से जुड़े कई नियम बदल दिए थे। अब यूटिलिटी ट्रांजेक्शन और एजुकेशन पेमेंट के रूल में फिर से बदलाव किया गया है। अब यूटिलिटी ट्रांजेक्शन पर हर महीने सिर्फ 2000 रिवॉर्ड प्वॉइंट्स ही मिलेंगे। एजुकेशन पेमेंट्स पर रिवॉर्ड प्वॉइंट नहीं मिलेंगे।

Latest Business News