A
Hindi News पैसा बिज़नेस IndiGo की फ्लाइट में महिला पैसेंजर ने काटा बवाल, क्रू मेंबर्स के साथ दुर्व्यवहार का आरोप, उदण्ड यात्री घोषित

IndiGo की फ्लाइट में महिला पैसेंजर ने काटा बवाल, क्रू मेंबर्स के साथ दुर्व्यवहार का आरोप, उदण्ड यात्री घोषित

महिला ने सीट बदलने के लिए कहा लेकिन जब चालक दल ने महिला को सीट नंबर-15 पर जाने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। करीब 15 मिनट बाद वह शौचालय गई और क्रू मेंबर्स के सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार करने लगी।

यात्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और विमान नियमों के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया। - India TV Paisa Image Source : FILE यात्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और विमान नियमों के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया।

हवाई सफर में एक महिला पैसेंजर ने जमकर बवाल काटा। उस यात्री पर क्रू मेंबर्स यानी चालक दल के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप लगा और मामला दर्ज कर लिया गया। इतना ही नहीं, उस महिला यात्री को एयरलाइन की तरफ से उदण्ड यात्री भी घोषित कर दिया गया। जी हां, यह घटना वाराणसी से मुंबई जा रही विमानन कंपनी ‘इंडिगो’ की उड़ान संख्या-5292 में हुई। भाषा की खबर के मुताबिक, पुलिस के एक अधिकारी ने बीते गुरुवार को यह जानकारी दी।

सीट बदलने को लेकर बवाल

खबर के मुताबिक, अधिकारी ने बताया कि घटना बीते सोमवार की है। एक महिला यात्री के खिलाफ सीट बदलने को लेकर चालक दल के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि विमान ने 175 यात्रियों के साथ वाराणसी से 29 मिनट की देरी से उड़ान भरी थी। सीट नंबर- 9 पर बैठी महिला ने सीट बदलने के लिए कहा लेकिन जब चालक दल ने महिला को सीट नंबर-15 पर जाने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। करीब 15 मिनट बाद वह शौचालय गई और चालक दल के सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार करने लगी।

यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया

अधिकारी ने बताया कि चालक दल के सदस्यों ने हालांकि शुरू में उसकी बातों को नजरअंदाज किया, लेकिन वह उन पर चिल्लाती रही। जब चालक दल के सदस्यों और कुछ दूसरे यात्रियों ने महिला के व्यवहार को लेकर शिकायत की तो उचित प्रक्रिया का पालन करने के बाद महिला को उदण्ड यात्री घोषित कर दिया गया।

अधिकारी ने बताया कि विमान के मुंबई एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। साथ ही चालक दल के एक सदस्य की शिकायत के आधार पर उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता और विमान नियमों के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया। हाल में फ्लाइट में पैसेंजर्स के दुर्व्यवहार करने के कई मामले सामने आए हैं।

Latest Business News